सीना डेस्क। बांग्लादेश में कट्‌टर पंथियों हिन्दू मंदिर को निशाना बनाया है। यहां के इस्कॉन मंदिर में 200 से अधिक कट्‌टर पंथियों ने हमला कर दिया। मंदिर में घुसे कट्‌टर पंथियों ने मंदिर में तोड़फोड़ करने के साथ ही लूटपाट भी की। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई हिन्दू घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि ढाका के वारी में 222 लाल मोहन साहा स्ट्रीट स्थित इस्कॉन मंदिर में गुरुवार शाम 7 बजे  हमाला हुआ। मंदिर में हिन्दू पूर्णिमा उत्सव की तैयारी कर रहे थे। बताया जा रहा है कि यह हमला हाजी सैफीउल्लाह की अगुआई में हुआ। हिंसा के के दौरान मंदिर में काफी तोड़फोड़ की गई। वहीं कई हिन्दुओं के घायल होने की खबर है।

इस्कॉन मंदिर कोलकाता के वाइस प्रेसीडेंट राधारमन दास ने बताया कि बीती शाम जब श्रद्धालु गौर पूर्णिमा उत्सव की तैयारी कर रहे थे, 200 लोगों की भीड़ ने श्री राधाकांत मंदिर, ढाका के परिसर में प्रवेश किया और उन पर हमला किया। इस दौरान कुछ श्रद्धालुओं को चोटे आई हैं। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। लेकिन तब तक बदमाश भगाने में सफल रहे।

राधारमण दास ने कहा कि यह हमला गंभीर चिंता का विषय है। हम बांग्लादेश सरकार से सख्त कार्रवाई करने और देश में हिंदू अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों पर हमले रोकने में सरकार कारगर पहल करे और ऐसे लोगों को कड़ी सजा दी जाए।

पिछले साल दुर्गा पंडाल में हुआ था हमला

बता दें  पिछले साल भी बांग्लादेश के कोमिला शहर में नानूर दिघी झील के पास एक दुर्गा पूजा पंडाल में कथित रूप से कुरान को अपवित्र किए जाने की खबर फैलने के बाद हिंसा भड़कने के बाद कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले ढाका के टीपू सुल्तान रोड और चटगांव के कोतवाली में भी इसी तरह की घटनाएं सामने आई थीं।