रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के बाद बस्तर फाइटर्स बल में भर्ती को लेकर बस्तर के युवाओं में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। बस्तर फाइटर्स बल में भर्ती के लिए तय पदों पर कई गुना आवेदन आए हैं। इसके लिए छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, सूबेदार के पदों पर भी भर्ती की जा रही है जिसके लिए डेढ़ लाख के करीब आवेदन आए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर बस्तर पुलिस में अंदरूनी क्षेत्र के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने एवं बस्तर पुलिस को नई धार देने के उद्देश्य से नवीन बस्तर फाइटर्स बल का गठन किया गया। बस्तर फाइटर्स बल के लिए कुल 2800 नए पदों पर भर्तियां होनी है। जिसमें बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पद भी शामिल है।

बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए 53 हजार से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। मई 2022 के द्वितीय सप्ताह से आवेदकों की शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रारम्भ होगी। इसके लिए आवेदकों को समय से पहले सूचित किया जाएगा।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर एवं सूबेदार के 975 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए थे, जिसमें 1 लाख 48 हज़ार से अधिक ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन आवेदकों की शारीरिक नापजोख एवं प्रमाण-पत्रों की जांच मई 2022 के चतुर्थ सप्ताह से प्रारम्भ होगी। मई के प्रथम सप्ताह से अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।