नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में ओकिनावा एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई। ओकिनावा में इलेक्ट्रिक स्कूटर में यह दूसरी आग है। जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त सतीश ऑफिस गया हुआ था, इसी दौरान घर के सामने खड़े स्कूटर में आग लग गई।

स्कूटी की सीट में धुंआ निकलते हुए देखा गया था, जिसके बाद पूरी स्कूटी ही स्वाहा हो गई। सतीश ने पिछले साल ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। सतीश ने कुछ स्थानीय लोगों की मदद से इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक यह पूरी तरह खाक हो गई थी।

पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं
आपको बता दें कि इससे पहले भी देश में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जिन्होंने बैटरी सुरक्षा को लेकर ग्राहकों के मन में चिंता पैदा कर दी है। पिछले दिनों हैदराबाद के पास निजामाबाद में प्योर ईवी स्कूटर की बैटरी में आग लगने की घटना सामने आई थी। हादसे में 80 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत के बाद कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को वापस मंगा लिए थे।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर में एक घर में इलेक्ट्रिक मोपेड की बैटरी में विस्फोट हुआ है, जिसमें शिवा कुमार (40) की मौत हो गई थी। साथ ही उसकी पत्नी की हालत गंभीर है, जबकि दोनों बच्चे बुरी तरह घायल हो हैं। वहीं, पिछले हफ्ते भारत की शीर्ष इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी आग लग गई, जिसके बाद कंपनी को 3,000 से ज्यादा यूनिट्स वापस मंगानी पड़ीं।