भिलाई। बीएसपी टाउनशिप में इन दिनों अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए बीएसपी का प्रवर्तन विभाग ऑपरेशन नसीब चला रहा है। इसके तहत शनिवार को रिसाली सेक्टर मे अभियान चला गया। जहां से 33 बीएसपी आवासों से कब्जे हटाए गए। नेवई पुलिस की मौजूदगी में बीएसपी नगर सेवाएं विभाग व प्रवर्तन विभाग द्वारा कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के दौरान गजब का नजारा देखने को मिला। जब बीएसपी की टीम कार्रवाई के लिए पहुंच रही थी तो कई कब्जेदार घर का ताला लगाकर चलते बने। विभाग द्वारा पुलिस की मौजूदगी में ताले तोड़कर कब्जे खाली कराए गए। यहा से निकाला गया पूरा सामान नगर सेवाएं कार्यालय भेजा गया। कार्रवाई करने वाले अधिकारियों ने बताया कि जिनका सामान नगर सेवाएं विभाग में ले जाया गया है वे आवेदन देकर सामान छुड़ा सकते हैं।

पूरा रैकेट कर रहा काम
बीएसपी के आवासों में कब्जा कर उसे किराए में चलाने के लिए पूरा रैकेट काम कर रहा है। इसमें कई नेता व पार्षदों के नाम भी सामने आ रहे हैं जिन्होंने कब्जा कराया है। कब्जेदारों ने ऐसे कई नाम विभाग को बताएं हैं जिन्होंने बीएसपी के आवास किराए पर दिए हैं। अधिकारियों की माने तो वे जल्द ही इन लोगों के नाम सार्वजनिक करेंगे और उनके खिलाफ एपआईआर भी कराएंगे।

कई सालों से चल रहा है टाउनशिप में कब्जे का खेल
बता दें बीएसपी टाउनशिप में कब्जे का खेल लंबे समय से चल रहा है। बीएसपी के खाली पड़े आवासों को किराए पर देने का खेल काफी पुराना है। इससे पहले बीएसपी द्वारा इस प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। पहली बार बीएसपी द्वारा आवासों से कब्जा खाली कराया जा रहा है। बीते दो दिनों में बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने 68 आवासों का कब्जा खाली कराया है। इंफोर्समेंट विभाग का कहना है कि उनकी यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।