भिलाई। शहर के एक किराना व्यापारी पर छत्तीसगढ़ जीएसटी विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। किराना व्यापारी के दुकान व मकान में CG GST की टीम ने सुबह रेड की जो शाम तक जारी है। इस दौरान टीम द्वारा किराना व्यापारी के बिल व अन्य दस्तावेज खंगाल रही है। दिन भर चली जांच में CG GST टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की जानकारी है।

शहर में जीएसटी विभाग द्वारा रेड की कार्रवाई से व्यापारियों में हडकंप मचा हुआ है। जीएसटी चोरी को लेकर इस प्रकार कार्रवाई बहुत ही कम देखने को मिलती है। शुक्रवार को शहर के एक प्रतिष्ठित किराना व्यापारी के के यहां सीजी जीएसटी की टीम ने रेड की। सुबह अचानक पहुंची टीम ने कार्रवाई के दौरान दुकान को पूरी तरह अपने कंट्रोल में लिया। इस दौरान न संचालक को और न ही कर्मचारियों को बाहर निकलने दिया गया।

इस व्यापारी के यहां दी दबिश
बताया जा रहा है कि सीजी जीएसटी की टीम रायपुर से सुबह 8 से 9 बजे के बीच पावर हाउस सर्कुलर मार्केट स्थित कांतिलाल किराना मर्चेंट दुकान पहुंची। कांतिलाल किराना मर्चेंट ग्रासरी के साथ की सुखे मेवे व मशाला का थोक व चिल्हर विक्रेता बताया जा रहा है। टीम ने पहुंचते ही दुकान के भीतर संचालक से पूरे बिल व वाउचर मांगे और जांच शुरू की। इस दौरान कर्मचारियों को बाहर जाने नहीं दिया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी टीम को खबर मिली थी कि उक्त व्यापारी द्वारा टर्नओवर के अनुसार जीएसटी का भुगतान नहीं किया जा रहा था। शिकायत मिलने के बाद सीजी जीएसटी की टीम ने कार्रवाई की। फिलहाल यह सामने नहीं आया है कि उक्त व्यापारी के यहां कितने की जीएसटी चोरी का मामला है। फिलहाल टीम द्वारा जांच की जा रही है।