बालोद। जिले में पदस्थ एसपी गोवर्धन राम ठाकुर का मंगलवार को तबादला आदेश जारी कर दिया गय। महज ढ़ाई माह पूर्व वे बालोद एसपी के रूप में पदस्थ हुए थे। तीन माह भी वे बालोद टिक न सके और उन्हें मुख्यालय बुला लिया गया। इनकी जगह जितेन्द्र कुमार यादव को बालोद जिले की कमान सौंपी गई है। जितेन्द्र कुमार यादव 2018 बैच के आईपीएस हैं और इससे पहले वे दुर्ग में प्रशिक्षु के तौर पर दुर्ग सीएसपी का पद संभाल चुके हैं। अभी वे एएसपी ऑपरेशन का चार्ज संभाल रहे थे।

बता दें 2011 बैच के आईपीएस गोवर्धन राम ठाकुर ने 7 मार्च को बालेाद एसपी के रूप में चार्ज लिया था। इससे पहले वे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की पहली बटालियन भिलाई के कमांडेंट थे। गृह विभाग ने तीन महीने के भीतर उनका तबादला आदेश जारी कर दिया। इनके तबादले की वजह कुछ दिन पूर्व बालोद के पाटेश्वर धाम से संबंधित मंदिर में बली को लेकर उपजे विवाद उसके बाद जो स्थति को कारण बताया जा रहा है। एसपी को लेकर कहा जा रहा है वे इस मामले को संभाल नहीं पाए।

जाने क्या हुआ था बालोद में
बता दें मई माह की शुरुआत में पाटेश्वर धाम से संबंधित एक मंदिर में बलि चढ़ाने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ था। विवाद के दौरान वहां पत्थर बाजी हो गई थी और कई लोगा घायल हो गए। इस मामले को लेकर पाटेश्वर धाम के समर्थव व आदिवासी समाज आमने सामने आ गया। जिले में स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। अभी यहां दोनों पक्षों का बवाल थमा नहीं है। एक ओर जहां आदिवासी समाज अपनी आस्था से जोड़कर देख रहा है वहीं पाटेश्वर धाम भी पशुवध के खिलाफ खड़ा है। बहरहाल नए एसपी जितेन्द्र यादव इस स्थिति को कितना संभाल पाते हैं यह कुछ दिनों में सामने आ जाएगा।