सीआईएनए, धमतरी। जिले में एक अधेड़ की हत्या की उसकी ही बेटी ने कर दी। अपने प्रेमी के साथ मिलकर सोची समझी साचिश के तहत पिता की हत्या की और दूसरे दिन अंतिम संस्कार की तैयारी भी कर ली गई। इस बीच किसी पुलिस को सूचना दी ओर अधेड़ की मौत को संदिग्ध बताया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार रुकवाया और शव का पीएम करवाया। हत्या की पुष्टि होने के बाद मृतक की बेटी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना धमतरी जिले के कुरुद थाना क्षेत्र का है। यहां के झुरा गांव निवासी सत्तू देवदास की मौत के बाद 14 जून को उसका अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली की सत्तू की मौत संदिग्ध है। इसके बाद मौके पर पहुंची कुरुद पुलिस ने पहले अंतिम संस्कार रुकवाया और उसके बाद शव को चिता से उठवाया गया। शव का पीएम कराने के बाद पता चला कि सत्तू देवदास की गला घोंटकर हत्या की गई।

इसके बाद जांच में सामने आया कि मृतक सत्तू देवदास व उसकी बेटी पार्वती देवदास से विवाद होता था। इसके बाद बेटी को हिरासत में लिया गया तो पूरा मामला खुला। पार्वती देवदास अपने पिता के साथ ही रहती थी। सत्तू देवदास शराब पीकर आता और बेटी से विवाद करता रहता था। पिता की हरकतों से तंग आकर पार्वती ने अपने पिता की हत्या की योजना बनाई।

कुरुद पुलिस ने बताया कि पार्वती देवदास ने इसके लिए अपने प्रेमी रोशन यादव का साथ लिया। 13 जून को रोज की तरह सत्तू देवदास शराब के नशे में आया और अपनी बेटी से मारपीट करने लगा। इसके बाद योजना के अनुसार पार्वती देवदास के प्रेमी ने रोशन यादव ने सत्तू देवदास को पकड़ लिया और दोनों ने मिलकर उसकी जमकर पिटाई की और उसके बाद उसका गला घोंटकर मार दिया।

दूसरे दिन सुबह गांव वालों को बताया कि ज्यादा शराब पीने के कारण रात को तबीयत बिगड़ी और इनकी मौत हो गई। लेकिन मृतक सत्तू के छोटे भाई ने मामले को संदिग्ध मानते हुए पुलिस को सूचना दी। एएसपी सिटी निवेदिता पाल ने बताया चिता से शव को ले जाने के बाद पीएम रिपोर्ट मं हत्या की पुष्टि हुई। इसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।