सीआईएनए, डेस्क। प्रयागराज से छत्तीसगढ़ आ रही बस कवर्धा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में दो बच्चियों की बस के नीचे दबने के कारण मौत हो गई और 20 से अधिक बस सवार घायल हैं। देर शाम हुई हादसे की जानकारी पुलिस को लगभग एक घंटे बाद मिली। इस दौरान बस में फंसे यात्री किसी तरह खुद ही बाहर निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्प्ताल पहुंचाया और मृत बच्चियों को मरच्यूरी में रखवाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम को प्रयागराज से बिलासपुर के लिए रवाना हुई बस क्रमांक- MP19 P 2356 कवर्धा में खाई में गिर गई। बस में करीब 60 यात्री सवार थे। तेज रफ्तार बस आगरपानी मोड़ पर पहुंची तो बेकाबू होकर खाई में गिर गई। हादसे के बाद यात्रयों में चीख पुकार मच गई थी। जहां हादसा हुआ वहां नेटवर्क की समस्या के कारण पुलिस को करीब एक घंटे बाद सूचना मिली।

पुलिस को सूचना मिलने के बाद मौके पर एंबुलेंस को पहुंचाया गया। इस दौरान यात्री खुद ही बाहर निकलने लगे थे। हादसे में करीब 20 यात्री घायल हो गए और दो बच्चियों की मौत हो गई। घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं बच्चियो के शवों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग चार घंटे की मेहनत के बाद बच्चियों के शवों को निकाला जा सका।

बताया जा रहा है कि बस में सवार अधिकतर लोग मुंगेली, जांजगीर चांपा व बिलासपुर के रहने वाले हैं। हादसे में जिन्हें मामूली चोटें आई उन्हें दूसरे माध्यम से रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि हादसे का कारण तेज रफ्तार थी और मोड़ पर चालक बस को संभाल नहीं पाया और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे पहले भी इस जगह पर बस पलटने की घटना हो चुकी है।