सीआईएनए, भिलाई। अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ में भी इसके विरोध में सत्याग्रह किया। इस बीच सीएम भूपेश बघेल ने अग्निपथ योजना व भावी अग्निवीरों को लेकर केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अग्निपथ योजना देश के लिए घातक है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को दुर्ग जिले के पाटन में ग्राम सिकोला पहुंचे थे जहां उन्होंने हाईटेक नर्सरी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देशभर में युवा अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं। हमारे देश में आमतौर पर रिटायर होने के बाद पिता अपने बच्चों की शादी कराता है लेकिन केन्द्र सरकार ने ऐसी योजना शुरू की है जिसमें युवा रिटायर होने के बाद शादी करेगा। सीएम बघेल ने इस दौरान राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मुद्दे पर ईडी की पूछताछ पर भी सवाल उठाया।

रायपुर में प्रद्रर्शन की तस्वीर

90 विधानसभा क्षेत्रों में हुआ प्रदर्शन
बता दें अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह की घोषणा की थी। इसी के तहत प्रदेश में सोमवार को प्रदर्शन हुए। इसके तहत राजधानी रायपुर में अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में वहां के विधायकों ने मोर्चा संभाला। रायपुर दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने मोतीबाग के पास राजीव गांधी चौक पर प्रदर्शन किया। वहीं रायपुर उत्तर क्षेत्र के विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने देवेंद्र नगर में सत्याग्रह किया। विधायक विकास उपाध्याय ने पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी गेट के पास प्रदर्शन किया। यहां पर सुंदरकांड का पाठ भी किया गया।

भिलाई में कांग्रेस का प्रदर्शन

दुर्ग भिलाई में भी हुए प्रदर्शन
अग्निपथ योजना के विरोध में दुर्ग भिलाई में भी प्रदर्शन हुए। दुर्ग शहर में विधायक अरुण वोरा ने मार्चा संभाला। वहीं भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ मुर्गा चौक पर प्रदर्शन किया। भिलाई शहर कांग्रेस ने सुपेला चौक व वैशाली नगर विधानसभा में प्रदर्शन किया वहीं प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग ग्रामीणी विधानसभा के तहत रिसाली में प्रदर्शन किया।

प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने योजना के विरोध में कहा कि अग्निपथ योजना केन्द्र सरकार का खतरनाक फैसला है। यह एक ऐसा फैसला है जिससे युवाओं का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा। इधर विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार पूजींपतियों की सरकार बन गई है। अब यह सरकार सेना के जवानों को ठेका श्रमिक बना देना चाहती है। कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी।