सीआईएनए, भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के पहल पर जल्द ही सेक्टर 6 बी मार्केट की भी सूरत बदलने वाली है। सेक्टर 6 बी मार्केट की सड़क के दोनों ओर पेवर ब्लॉक लगाया जाना है । इसके कार्य के लिए विधायक देवेन्द्र यादव ने 10 लाख रुपए की स्वीकृत कर दिया है। जल्द ही टेंडर प्रकिया के माध्यम से कार्य का आवंटन कर काम शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें यहां के व्यापारियों ने सेक्टर-6 में पेवर ब्लॉक लगवाने के लिए डिमांड की थी। विधायक देवेन्द्र यादव ने पिछले दिनों यहां के व्यापारियों से मुलाकात की थी इस दौरान व्यापारियों ने पेवर ब्लॉक लगवाने की मांग रखी थी। व्यापारियों की मांग पर विधायक देवेंद्र यादव ने तत्काल संबंधित अधिकारी को पेवर ब्लॉक लगाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया था। निर्देश के बाद प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति भी करा ली गई है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया की पूरी की जाएगी और काम शुरू किया जाएगा।

व्यापारियों ने बताया कि बारिश के सीजन में मार्केट में सड़क किनारे पानी जमा होने से कीचड़ हो जाता है। जिससे मार्केट में आने वाले ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कीचड़ व गंदगी को देखते हुए ग्राहक भी इस मार्केट में आने से कतराते है। इससे यहां के दुकान दारों को काफी नुकसान होता है। पेवर ब्लॉक लगने के बाद ये समस्या दूर हो जाएगी।

भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने बताया कि सभी प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है। व्यापारियों की मांग जल्द से जल्द पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा की जल्द ही भूमि पूजन कार्य किया जाएगा और सड़क किनारे दोनों ओर पेवर ब्लॉक लगाएं जाएंगे जिससे व्यापारी और ग्राहक दोनों को लाभ मिलेगा। पेवर ब्लॉक लगने से कीचड़ नहीं होगा और लोगों को आने जाने में सहूलियत होगी क्षेत्र की सुंदरता भी बढ़ेगी।