भिलाई। गुरुवार 23 जून एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत देश का तिरंगा लहराने वाली छत्तीसग़ढ भिलाई की बेटी ममता रजक और भाविक की भिलाई वापसी में दुर्ग रेल्वे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ़्टिंग संघ द्वारा भव्य और शानदार स्वागत किया गया । भारत के तमिलनाडु राज्य के कोयम्बतूर शहर में 21 जून को प्रतियोगिता का सम्पान हुआ।

एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन भारत के तमिल नाडु राज्य के कोयम्बतूर शहर में किया गया था । यह आयोजन 17 जून से शुरू होकर 21 जून को सम्पन्न हुआ । पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी ममता रजक ने एक स्वर्ण और तीन रजत पदक तथा डी भाविक ने चार रजत पदक जीतकर भारत के साथ ही भिलाई और छत्तीसगढ़ राज्य को गौरान्वित भी किया है।

प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर लौटे दोनों खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए दुर्ग रेल्वे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ सरकार के पदाधिकारियों, परिवार के सदस्यों एवं भारी संख्या में खेल प्रेमी, समर्थक और मित्रगण उपस्थित रहे। टीम के प्रशिक्षक कृष्ण साहू ने बताया कि ममता ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर पदक जीता है। लोगो द्वारा किये गए स्वागत और सम्मान के लिए दोनों खिलाड़ियों ने आभार व्यक्त किया। साथ ही कोच कृष्णा साहू द्वारा दिए गए मार्गदर्शन के लिए उन को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर भारतीय टीम के कोच श्री कृष्णा साहू , संतोष देवांगन, आसिफ़ अली, मयंक सोनी, जयदीप साहू, महेश पटेल, पीयूष टंडन, श्रीनु राव , दिलीप पटेल, लक्की कुमारी, नूतन, राजशेखर राव आदि ने हर्षोल्लास और बाजे गाजे के साथ भारत का तिरंगा लहराते हुए विजेता खिलाड़ियों का भव्य स्वागत और सम्मान किया।