सीआईएनए, भिलाई। माइलस्टोन अकेडमी जुनवानी भिलाई में इस वर्ष का दूसरा पैरेंट्स टीचर मीटिंग 25 जून को आयोजित क्या गया था । हर बार की तरह इस बार भी एक नई थीम के साथ पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग रखी गई थी । अकेड़मी की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला के मागदर्शन में इस बार की पैरेंट्स टीचर मीटिंग हाउस होल्ड आब्जेक्ट पर आधारित रही। जहां बच्चों को एक घर की अलग-अलग जगहों की जानकारी दी गई।

बता दें माइलस्टोन अकेडमी इवेंट को डिफरेंट स्टाइल से आयोजित करने के लिए जानी जाती है। स्कूल में बच्चों को पढ़ाई के साथ विभिन्न एक्टिविटीज भी कराई जाती है। इसी तरह से स्कूल में पैरेंट्स टीचर मीटिंग को भी आकर्षक बनाने का प्रयास किया जाता रहा है। इस बार की पैरेंट्स टीचर मीटिंग में हाउस होल्ड ऑब्जेक्ट की थीम रखी गई थी। माइल स्टोन अकादमी में जो भी इवेंट होता है उसकी एक अपनी अलग थीम जो हर वर्ग को प्रभावित जरूर करती है।

इस बार की पैरेंट्स टीचर मीटिंग में हाऊस होल्ड ऑब्जेक्ट के जरिए बच्चों का एक घर के विभिन्न जगहों के बारे में प्रक्टिकली समझाया गया। इसके लिए स्कूल मैनेजमेंट ने परिसर में एक घर की आकृति बनाई थी। जिसमें ड्रॉइंग रूम, बेड रूम, किचन व बाथरूम को प्रदर्शित किया गया। इस दौरान बच्चों को दिखाया गया कि घर का ड्राइंग रूम किसे कहते हैं, बेडरूम किसे कहा जाता है। इसी प्रकार किचन, डायनिंग रूप व बाथरूम के बारे में भी दिखाया और बताया गया।

पैरेंट्स ने ली बच्चों के प्रोग्रेस की जानकारी
पैरेंट्स मीटिंग के दौरान पैरेंट्स ने अपने बच्चों के एजुकेशन और प्रोग्रेस के बारे भी जानकारी ली। इस दौरान टीचर्स ने पैरेंट्स के साथ सार्थक चर्चा की और उनके बच्चों के स्किल्स के बारे में बताया। पैरेंट्स मीटिंग में इस बार भी कुछ पैरेंट्स ऐसे भी थे जो पहली बार आए थे। मीटिंग के लिए स्कूल परिसर में जो माहौल बनाया गया उसे देखकर सभी पैरेंट्स और बच्चे काफी खुश हुए।

स्कूल और पैरेंट्स दोनों के लिए जरूरी
माइलस्टोन अकेडमी की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने कहा कि हर पैरेंट्स के लिए भी यह जानना जरूरी है कि उनके बच्चे में क्या स्ट्रेंथ और स्किल है। डॉ ममता शुक्ला ने बताया पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग के जरिए पैरेंट्स को स्कूल की गतिविधियों के साथ-साथ बच्चो की प्रोग्रेस को भी जानने का मौका मिलता है और अपने बच्चें की एजुकेशन को लेकर किसी भी तरह की जानकारी वो टीचर्स से ले सकते है। स्कूल का प्रयास रहता है कि पैरेंट़स बच्चों की पढ़ाई को लेकर संतुष्ठ रहें। उन्होंने ये भी कहा PTM स्कूल और पैरेंट्स दोनों के लिए जरूरी है, इस से स्कूल को भी पता चलता है की पैरेंट़स स्कूल से क्या चाहते है अपने बच्चो के लिए।