भिलाई। अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा नेत्री व राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने बुधवार को प्रेसवार्ता ली है। इस दौरान उन्होंने कहा कहा भारत के तीनों सेनाओं को मजबूत करने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा यह योजना लाई गई है। इस योजना को लेकर अब तक जितने भी प्रदर्शन हुए हैं या हो रहे हैं सभी प्रायोजित हैं।

सांसद सरोज पाण्डेय ने सीधे कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि अग्निपथ’ का प्रायोजित विरोध, तोडफोड, ट्रेनों में, भाजपा कार्यालयों में आग लगाना आदि कांग्रेस की देश विरोधी मंशा को प्रकट करता है। देश भर में जहां भी ‘अग्निपथ के खिलाफ उपद्रव हो रहे हैं, इसके पीछे कांग्रेस और उसके मित्र दल ही हैं, यह अनिक साक्ष्य्यों के साथ साबित हआ है।

कांग्रेस विक्रम मंडावी का भी जिक्र
सांसद सरोज पाण्डेय ने इस दौरान बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी का भी जिक्र किया। सांसद ने कहा कि 27 जून को सत्याग्रह के नाम हमने देखा कि किस तरह विधायक विक्रम मंडावी प्रदेश के युवओं को भड़का रहे हैं। वे चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ का युवा बसों व ट्रेनों को आग लगाएं। उनके भाषण की यहीं मंशा दिख रही है। इससे पहले कांग्रेस नेता आसिफ मेमन ने एक फेसबूक पोस्ट कर प्रदेश भाजपा कार्यालय को जलाने का आह्वान भी किया था।

सांसद सरोज ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से सेना को कमजोर करने की कोशिश में लगी रही है। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का स्पष्ट मानना था कि देश को सेना की ज़रुरत ही नहीं है। सांसद सरोज पाण्डेय ने कहा कि ऐसी सेना विरोधी कांग्रेस अग्निपथ के खिलाफ जिस तरह की हरकत कर रही है, उसकी देश भर में निंदा होनी चाहिए।

अग्निवीरों को मिलेंगे कई अवसर
सांसद सरोज ने कहा कि अग्निपथ स्कीम पर सबसे बड़े विरोध का कारण यह बताया जा रहा है कि 4 साल बाद जॉब्स नहीं होगे जबकि तथ्य यह है कि इस वर्ष के कुल 46 हजार लोगो की प्रस्तावित भर्ती में से 11,500 यानी 25 प्रतिशत सेना में ही स्थायी होंगे। शेष 34,500 अग्निवीरों के लिए रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय, अर्द्ध सैनिक बलों, राज्य पुलिस आदि में अवसर मिलेंगे।