सीआईएनए, डेस्क। अब ट्विटर पर यूजर्स अपने पोस्ट को एडिट कर सकेंगे। लंबे इंतजार के बाद ट्विटर में एडिट बटन का ऑप्शन शुरू करने जा रहा है। ट्विटर पर इस फीचर को लेकर कई यूजर्स ने मांग की थी। बताया जा रहा है कि Twitter Edit बटन फीचर सेलेक्टेड यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। एडिट बटन को विशेष मौकों पर यूज किया जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर एक नया एब्यूजिव लैंग्वेज फिल्टर जारी कर रहा है। इससे यूजर्स किसी विवादास्पद ट्वीट को डिलीट करने की जगह उसे एडिट कर पाएंगे। ये फीचर यूजर्स को ट्वीट पोस्ट करने से पहले उसमें विवादास्पद भाषा को एडिट करने के लिए कहेगा। यानी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ट्वीट पोस्ट करने से पहले आपत्तिजनक शब्दों पर नजर रखेगा।

इस वजह से जब कोई यूजर आपत्तिजनक या विवादास्पद शब्दों वाले ट्वीट को पोस्ट करना चाहेगा तो उसे एडिट ट्वीट, डिलीट ट्वीट और पोस्ट ट्वीट करने के तीन ऑप्शन्स मिलेंगे। इसके अलावा यूजर अगर इस फ्लैग से एग्री नहीं होते तो इसे लेकर फीडबैक शेयर करने का भी ऑप्शन रहेगा। बताया जा रहा है कि एडिट बटन के अलावा ट्विटर नोटिफिकेशन पैनल में लाइक या डिसलाइक का ऑप्शन दे रहा है।

ट्विटर में दिए जा रहे नए फीचर्स में से एडिट बटन का फीचर काफी यूजफुल हो सकता है। वर्तमान में एडिट बटन न होने के कारण ट्वीट को डिलीट करना पड़ता था जो कि अब नहीं करना पड़ेगा। ट्विटर इसकी जल्द घोषणा कर सकता है। इसके अलावा ट्विटर पर और भी नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।