रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार दोपहर कोरिया जिले के लिए रवाना हो गए हैं। रवाना होने से पहले रायपुर हेलीपैड से सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि एक जुलाई को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी आएंगे। उनकी विधायकों के साथ मुलाकात होनी है। हेलीकॉप्टर से रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सरगुजा संभाग में सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर और जशपुर जिला कंपलीट हो गया है। अब कोरिया जिला ही बचा है। वहां जा रहा हूं। इस बीच एक दिन के लिए रायपुर आना है क्योंकि रथयात्रा है।

प्रवास के पहले दिन मुख्यमंत्री भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के बहरासी, रामगढ़ और रजौली में चौपाल लगाकर लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे। फिर 3 जुलाई को कोरिया जिले की एक विधानसभा सीट और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को कंपलीट करेंगे। कहा, इस भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में बहुत सी योजनाओं की लोगों को जानकारी मिल रही है। वहीं जनता की परेशानी है उसके बारे में भी हम लोग निर्णय लेते हैं।

पढ़िए सीएम भूपेश का पूरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री यहां भेंट-मुलाकात के बाद दोपहर बाद 2 बजे के बाद विकासखंड सोनहत के ग्राम रामगढ़ पहुंचेंगे। वे रामगढ़ में भेंट-मुलाकात के पश्चात हेलीकॉप्टर से ही 4.15 बजे विकासखंड सोनहत के ही ग्राम रजौली पहुंचेंगे। रजौली में भेंट-मुलाकात पश्चात शाम 5.40 बजे हेलीकॉप्टर से बैकुंठपुर पहुंचेंगे। वे इंदिरा पार्क में शाम 6 बजे दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और 7.30 बजे से विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल 28 जून को रात्रि विश्राम बैकुंठपुर में ही करेंगे।

अब तक 22 विधानसभा में जा चुके

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश भर के दौरे की शुरुआत 4 मई से की है। इसमें अब तक वे 11 जिलों में 22 विधानसभा क्षेत्रों में जा चुके हैं। इनमें सरगुजा संभाग की सामरी, रामानुजगंज, प्रतापपुर, भटगांव, प्रेमनगर, लुंड्रा, सीतापुर, पत्थलगांव, कुनकुरी और जशपुर विधानसभा शामिल है। वहीं बस्तर संभाग की कोंटा, बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाडा, चित्रकूट, जगदलपुर, बस्तर, कोंडागांव, केशकाल, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़ और कांकेर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा भी हो चुका है।