सीआईएनए, राजनांदगांव। डोंगरगढ़ में रविवार आधी रात के बाद शिवनाथ एक्सप्रेस का एक कोच पटरी से उतर गया। डोंगरगढ़ में ट्रेन का स्टॉपेज होने के कारण गति धीमी थी जिससे एक बढ़ा हादसा टल गया। कोच के डिरेल होने की बात सुनकर यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। हालांकि इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। मौके पर पहुंची तकनीकी टीम ने कोच को डिरेल हुई कोच को अलग कर ट्रेन को रवाना किया।

मिली जानकारी के अनुसार कोरबा से इतवारी के बीच चलने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस रविवार की आधीरात के बाद करीब 2 बजे डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन में इंट्री के दौरान ट्रैक नंबर चार पर अचानक एक कोच पटरी से नीचे उतर गया। इंजन से लगा एसआरएल कोच डिरेल हुआ। इस दौरान ट्रेन की रफ्तार काफी धीमी थी जिससे की बड़ा हादसा नहीं हुआ।

देर रात हुए हादसे के दौरान झटका लगा और यात्रियों में अफरा तफरी मच गई थी। मौके पर पहुंची रेलवे की टेक्निकल टीम ने कोच को अलग किया और एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया। पहले दे लेट लतीफ ट्रेन और भी लेट हो गई। इधर रेलवे की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार सुबह तक कोच को वापस पटरी पर लाया।

हादसे की सूचना के बाद नागपुर DRM मनिंदर उप्पल अफसरों और सुरक्षा अमले के साथ डोंगरगढ़ स्टेशन पहुंच गए। डीआरएम ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। घटना में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं होना राहत की बात रही। बहरहाल इस मामले में रेलवे ने जांच शुरू कर दी है।