सीआईएनए, रायपुर। प्रदेश में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना केसेस को देखते हुए सरकार ने फिर से दिशा निर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण हेतु हवाई अड्डों एवं अर्न्तराज्यीय बार्डर चेक पोस्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोविड सैम्पल चेकिंग करने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार राज्य के सभी हवाई अड्डो पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड सैम्पल चेकिंग किया जाए। इसी तरह  अन्य राज्यों से अर्न्तराज्यीय बार्डर चेक पोस्ट के माध्यम से आने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग के समन्वय से स्वास्थ्य जांच टीम तैनात कर कोविड सैम्पल चेकिंग की जाए। राज्य के समस्त संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को इस आशय का पत्र भेजकर अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

बीते 24 घंटे में सामने आए 125 नए केस
इधर कोरोना संक्रमण के नए मामले में भी लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के कुल 125 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान प्रदेश में 10 हजार 268 सैंपलों की जांच की कई। प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट वर्तमान में 1.22 प्रतिशत है। हालांकि इस बीच एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

नए मामलो में प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना मरीज पाए गए। इनमे सर्वाधिक दुर्ग जिले से सामने आए। यहां कुल 28 नए केस सामने आए। इसके अलावा राजधानी रायपुर में 26 नए केस मिले। अन्य जिलों की बात करें तो बालोद व कांकेर से 1-1, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कबीरधाम एवं बलरामपुर से 2-2, मुंगेली से 03, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, राजनांदगांव व सूरजपुर से 4-4, महासमुंद से 5, कोरिया से 6, बलौदाबाजार से 7, बिलासपुर से 8, बेमेतरा व सरगुजा से 9-9 केस सामने आए।