नई दिल्ली। आज की डिजिटल दुनिया में इंटरनेट पर हर तरह के वीडियो उपलब्ध होते है। जिनको देखकर बच्चों को हर काम आसान लगाने लगता है। राजधानी दिल्ली के करतार नगर में यूट्यूब पर वीडियो देख कर रस्सी कूदना सीख रहे बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की उम्र 9 साल थी। रस्सी कूदने के दौरान रस्सी गले में फंसकर फंदा बन गई। जिससे मासूम की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस इस घटना को हादसा मानकर चल रही है।

जानकारी के अनुसार मूलरूप से भिंड, मध्य प्रदेश का रहने वाला हार्दिक का परिवार दिल्ली के न्यू उस्मानपुर थाना स्थित करतार नगर इलाके में गली नंबर-4, जे-ब्लॉक, में रहता था। जहां 9 साल का हार्दिक यूट्यूब पर वीडियो देखकर रस्सी कूदना सीख रहा था। अचानक रस्सी कूदते समय वह चारपाई के पाए में उलझगई जिससे हार्दिक के गले में फंदा लग गया और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। कुछ देर बाद जब माँ लक्ष्मी बेटे को देखने के लिए आई तो यह देख उसकी चीख निकल गई। पड़ोसी की मदद से लक्ष्मी हार्दिक को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की मौत काफी देर पहले हो चुकी थी। मृतक बच्चा 5वीं क्लास का छात्र था।

सूचना मिलने ही पुलिस अस्पताल पहुंची और बच्चे के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजा। लेकिन परिजनों के आग्रह पर हार्दिक का शव बिना पोस्टमार्टम के ही परिवार को सौंप दिया गया। निगम बोध घाट पर परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। हार्दिक की मौत के बाद से उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। एक परिचित ने बताया कि हार्दिक बड़ा होकर वायु सेना में पायलट बनने के लिए कहता था। हार्दिक अक्सर यू-ट्यूब पर हवाई जहाज और सेना के वीडियो देखता रहता था। हार्दिक पढ़ने में भी बहुत होशियार था।