सीआईएनए, डेस्क। सेना में चार साल की भर्ती के खिलाफ बिहार व यूपी में प्रदर्शन थमता नहीं दिख रहा है। लगातार तीसरे दिन उपद्रवियों ने जबरदस्त हंगामा मचाया है। यहां आक्रोशित युवाओं ने ट्रेनों को फूंक दिया है। बिहार व यूपी में ट्रेनों को आग लगाने के साथ रेलवे स्टेशन पर भी जमकर तोड़फोड़ की है। वही पुलिस व सुरक्षाबल इन उपद्रवियों को रोकने का प्रयास कर रहे हैं।

रेलवे ट्रैक पर बैठे उपद्रवी युवा

बता दें 14 जून को भारत सरकार की ओर से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना में चार साल के लिए भर्ती का रास्ता खोला था। उन्होंने अग्निपथ भर्ती योजना शुरू की जिसके तहत तमाम बेनिफिट के बारे में बताया गया। चार साल के लिए सेना में भर्ती की घोषणा के साथ ही बिहार में प्रदर्शन शुरू हुआ जो कि अब यूपी सहित दिल्ली स हिमांचल तक पहुंच गया है।

अग्निपथ स्कीम का सर्वाधिक विरोध बिहार में हो रहा है। विरोध करने वाले युवाओं का कहना है कि महज 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार अधिकार का हनन है। युवाओं का कहना है कि किसी विधायक या सांसद का बेटा सेना में नहीं जाता गरीब किसान का बेटा जाता है। सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को चार साल की भर्ती देने की योजना लाना हजारों लाखों युवाओं के साथ खिलवाड़ है।

प्रदर्शन कारियों ने ट्रेन में लगा दी आग

बिहार से यूपी तक ट्रेनों को फूंका
अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार सुबह युवाओं ने बिहार के समस्तीपुर और लखीसराय में ट्रेन में आग लगा दी। भीड़ ने कई एसी कोच को आग के हवाले कर दिया। आग के बाद एसी कोच की बोगियां जलने लगी और इनकी लपटें दूर दूर से देखी जा सकती थी। इसके अलावा युवाओं ने उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ कर ट्रेन की बोगियां जलाईं।

बलिया में वॉशिंगलाइन में खड़ी ट्रेन को आग लगा दी। इसके अलावा बक्सर, खगडिया, फिरोजाबाद में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन कारी हर जगह रेलवे स्टेशन व ट्रेनों को निशाना बना रहे हैं। फिरोजाबाद में भी रेलवे स्टेशन में उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया। खगड़िया रेलवे स्टेशन पर उपद्रवियों ने एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। इसके लिए ट्रैक पर ही युवा प्रदर्शनकारी बैठ गए।