​​​​​​​सूरजपुर। जिले के एक बंद पड़ी खदान में कोयला चोरी की नीयत से जाना दो युवकों के लिए भारी पड़ गया। कोयला चुराने युवक खदान में उतर गए और इस दौरान खदान की मिट्‌टी धसकी जिसमें दबने से दोनों युवकों की मौत हो गई। घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों शवों को बाहर निकलवाया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शवो को परिजनों को सौंपा गया।

मिली जानकारी के अनुसार सूरजपुर भटगांव के दुग्गा में SECL का कोयला खदान था जो कि कुछ साल पहले बंद कर दिया गया। बंद खदान में कोयला चोरी करने बैजनाथपुर निवासी रामेश्वर राजवाड़े और सुख लाल राजवाड़े पहुंचे। दोनों कोयला चोरी करने खदान में उतर गए। इस दौरान वहां की मिट्‌टी धसक गई और दोनों उसमें दब गए। इससे दोनों की मौत हो गई।

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर के अंतर्गत यह कोयला खदान आता है। प्रतापपुर SDOP अमोलक सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को गुरुवार रात लगभग 9.30 बजे मिली। सूचना के बाद मौके पर पहुचीं पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शवों को बाहर निकलवाया। रात में दोनों के शवों को एसईसीएल के अस्पताल में रखवाया गया था। प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि दोनों युवक बंद पड़ी खदान में कोयला चुराने गए थे और हादसे का शिकार हो गए।