सीआईएनए, कोरबा। जिले में बकराभात की दावत खाने के बाद फूड पॉयजनिंग का मामला सामने आया है। फूड पॉयजनिंग के कारण एक युवक की मौत हो गई और कई बीमार पड़ गए हैं। 30 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें बच्चे भी शामिल है। जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग इस मामले की जांच में जुट गया है।

यह पूरा मामना कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र के ग्राम पंचायत आमाटिकरा का है। यहां रहने वाले गुलाब मरकाम के घर बुधवार को महुआ तिहार कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर भोज का आयोजन किया गया। आसपास के सैकड़ों लोगों को आमंत्रित किया गया था। दावत में बकरा भात परोसा गया। लोगों ने चख बकराभात की दावत खाई। दावत होने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। लोगों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। इसके बाद लोगों को अस्पताल जाने की नौबत आ गई।

इलाज के दौरान युवक की मौत
दावत के बाद बीमार पड़े लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान एक 22 साल के युवक की मौत हो गई। वहीं कुछ की हालत काफी बिगड़ी हुई है। बताया जा रहा है दावत में शामिल हुए लोगों में 80 फीसदी बीमार हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि सूचना मिलने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है। खाने का सैंपल लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। फूड पॉयजनिंग क्यों हुई इसकी जांच की जा रही है।