रायपुर। देश के कई शहरों के बाद आज शतरंज ओलंपियाड रिले टार्च रायपुर पहुंची है। स्वामी विवेकानंद विमानतल के बाहर ढोल नगाड़ों की धुनों के बीच शतरंज ओलंपियाड टार्च रिले का जोरदार स्वागत किया गया। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल और ग्रैंड मास्टर प्रवीण थिप्से ने टार्च थामा। वहीं अतिथियों का स्वागत राजकीय गमछा पहनाकर किया गया।

शतरंज ओलंपियाड टार्च रिले के स्वागत के लिए स्वामी विवेकानंद विमानतल पर खेल मंत्री उमेश पटेल, सचिव खेल विभाग नीलम एक्का, संचालक खेल एवं युवा कल्याण मती श्वेता सिन्हा, वुमन फीडे मास्टर सु किरण अग्रवाल, छत्तीसगढ़ शतरंज एसोसिएशन के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंघानिया, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष विजय अग्रवाल, महासचिव गुरुचरण होरा उपस्थित रहें।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में टार्च रिले का शुभारंभ विश्वनाथन आनंद के हांथो मशाल सौंपकर किया था, जो दिल्ली से विभिन्न प्रान्तों से गुजरती हुई 16 जुलाई को सुबह 9 बजे भुनेश्वर से रायपुर पहुंचे। प्रवीण थिप्से की अगुवाई में यह मशाल रिले एअरपोर्ट से शुरू होकर तेलीबांधा, जयस्तंभ चौक व पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम पहुंचे। जहां कार्यक्रम का मुख्य आयोजन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में होगा। इस कार्यक्रम में खेल प्रेमी,शतरंज खिलाड़ी व स्कूली बच्चे प्रमुख रूप से शिरकत करेंगे।

20 बच्चों के साथ साइमल खेलेंगे मैच

उल्लेखनीय है कि शतरंज के होनहार खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए 20 बच्चों से एक साथ थिप्से साइमल टेनियस मैच खेलेंगे। इस अवसर पर ब्लिट्ज शतरंज स्पर्धा का भी आयोजन किया गया है।