रायपुर/बीजापुर। प्रदेश में आज शाम तेज बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार कि आगामी 48 घंटों में प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर संभागों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा होने तथा वज्रपात की संभावना है। वहीं रायपुर और दुर्ग संभागों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने तथा वज्रपात की भी संभावना जताई गई है। राहत आयुक्त को मौसमी घटनाओं से अपडेट रहने और सतर्कता बरतने को कहा गया है।

मौसम विभाग ने रविवार शाम को भी 24 घंटों के लिए पांच जिलों में भारी से अति भारी बरसात की चेतावनी जारी की थी। इस बीच, अब बीजापुर में रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 15 साल के छात्र सहित 2 लोगों की मौत हो गई। दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे। ग्रामीणों ने रात ही मामले की सूचना पुलिस को दे दी थी। हादसा आवापल्ली थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में रविवार रात तेज बारिश हो रही थी। उस दौरान मुरदोंडा गांव निवासी गुरुदयाल यालम (15) घर के पास ही रात करीब 8 बजे था। वह पेड़ के नीचे खड़े होकर मोबाइल पर बात कर रहा था। इसी दौरान तेज आवाज के साथ बिजली पेड़ पर जा गिरी। इसकी चपेट में आकर गुरुदयाल की मौके पर ही मौत हो गई। छात्र हायर सेकेंडरी स्कूल आवापल्ली में 10 वीं क्लास में पढ़ता था।

इसी दौरान हुई गांव में एक अन्य घटना में आकाशीय बिजली गिरने से एक बुजुर्ग की भी जान चली गई। गांव का ही रहने वाले अंगनपल्ली मुत्ता (50) घर के बाहर पेड़ के नीचे बैठे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर उनकी भी मौत हो गई। बारिश थमने पर रात में ही दोनों मृतक के परिजनों ने आवापल्ली थाने जाकर घटना की जानकारी दी। गांव में दो लोगों की मौत से शोक पसर गया है।