सीआईएनए, डेस्क। आज के समय में खोया हुआ फोन मिल जाना ही बड़ी बात होती है, ऐसा ही कुछ ब्रिटेन में भी हुआ। यहां एक शख्‍स को उसका फ़ोन लगभग 10 महीनों के बाद मिल गया। हैरानी की बात तो ये है की फोन काम भी कर रहा है। लोग भी सोच में पढ़ गए है कि आखिर 10 महीने से खोया फोन मिला तो ठीक पर वो काम भी कैसे कर रहा है। पिछले साल अगस्‍त में एडिनबर्ग के रहने वाले ओवेन डेविस का आईफोन वाई नदी में गिर गया था। और वो मान चुके थे कि फोन अब नहीं मिलेगा, लेकिन अब जो हुआ है उस पर वो यकीन नहीं कर पा रहे है।

बता दे पिछले साल अगस्‍त में एडिनबर्ग के रहने वाले ओवेन डेविस का आईफोन वाई नदी में गिर गया था। जो अब लगभग 10 महीनो बाद मिल गया है। और वो भी working कंडीशन में, ओवेन बताते है की उन्हें तो यकीन ही नहीं हो रहा है। यह घटना साबित करती है कि टिकाऊपन के मामले में आईफोन का कोई मुकाबला नहीं है। सभी के मन में सवाल है की कैसे 10 महीने से पानी में डूबी एक डिवाइस निकलते के बाद काम कर रही है। हालांकि फोन पूरी तरह से इस्‍तेमाल करने लायक है या नहीं अभी पता नहीं है, लेकिन इसने आईफोन की बेहतरीन बिल्‍ट क्‍वॉलिटी का जरूर पता चलता है।

रिपोर्टों के मुताबिक कैनोइंग कर रहे एक अन्‍य शख्‍स मिगुएल पाचेको को ओवेन का यह फोन नदी के दूसरी तरफ मिला था। ओवेन से भी फोन कैनोइंग करते समय ही खोया था। मिगुएल ने फोन मिलने के बाद उस को सुखाने के लियर रख दिया। और बाद में बाद उस फ़ोन की तस्वीरें ऑनलाइन पोस्‍ट कर दी। हैरान करने वाली बात तो यह थी की सूखने के बाद फोन चार्ज होने लगा साथ ही उसकी लॉक स्‍क्रीन भी काम कर रही थी।

मिगुएल के फेसबुक पोस्‍ट में बताया की फ़ोन उन्हें कहा मिला साथ ही फोन की फोटो भी शेयर कर दी। ओवेन के एक दोस्‍तों ने फोन को पहचान लिया, क्‍योंकि ओवेन ने उन्हें बताया था कि उनका फोन नदी में गिर गया था। फ़ोन न होने से ओवेन करीब 6 महीनों से इंटरनेट इस्‍तेमाल नहीं कर रहे थे। अब जब उन्‍हें उनका फोन वापस मिल गया है तो उन्‍हें तो यकीन ही नहीं हो रहा कि उनका फोन फ‍िर से उनके पास है। उन्‍होंने फोन तलाशने वाले शख्‍स सराहना की है।