सीआईएनए, डेस्क। उदयपुर हत्याकांड के चार आरोपियों को आज एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपियों को कोर्ट परिसर में लाया गया इसके बाद भी भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। आक्राशित भीड़ ने आरोपियों की जमकर कुटाई कर दी। एनआईए की टीम कोर्ट में पेशी के बाद जब बाहर निकल रही थी तब लोगों ने इन पर हमला कर दिया। कोर्ट ने आरोपियों को 12 जुलाई तक एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है।

बता दें उदयपुर हत्याकांड के आरापी रियाज व गौस सहित चार आरोपियों को आज एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। आरापियों को कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया था इसके बाद भी आरोपियों को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। आरापियों की कस्टडी लेने के बाद जब एनआईए की टीम जब उन्हें बाहर निकली तो जूते चप्पल और डंडों से पिटाई हुई। यह सिलसिला आरोपियों को गाड़ी चढ़ाते तक जारी रहा। इस दौरान कोर्ट परिसर में वकील आरोपियों को फांसी देने की मांग करते रहे।

एनआईए को ट्रांसफर किया गया केस
कन्हैयालाल मर्डर के दोनों आरोपियों को अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है। शुक्रवार को दोनों आरोपियों को उदयपुर कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों आरोपियों को एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया था। इसके साथ ही उदयपुर की डीजे कोर्ट ने शुक्रवार को कन्हैयालाल केस को एनआईए को ट्रांसफर कर दिया है। आज आरोपियों की एनआईए कोर्ट में पेशी हुई जहां से उन्हें 13 जुलाई तक कस्टडी में भेजा गया।

दुकान में घुसकर की थी कन्हैयालाल की हत्या
बता दें 28 जून को उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। नूपुर शर्मा के विवादित टिप्पणी का सपोर्ट करने के नाम पर कन्हैय्यालाल की हत्या की गई। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपियों गौस व रियाज के साथ उसके दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है।  राजस्थान सरकार ने इस केस की जांच के लिए SIT का गठन किया था लेकिन अब यह केस एनआईए के पास चला गया है।