भिलाई। माइलस्टोन में साप्ताहिक इवेंट स्टोरी टेलिंग सेशन के दौरान मंगलवार को फिर एक नई कहानी सुनाई गई। इस बार बच्चों को बारिश की कहानी सुनाई गई। इस दौरान स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने बताया कि बारिश कैसे होती है। बारिश से क्या फायदा होता और बारिश के दौरान किस प्रकार की एक्टिविटीज की जा सकती है। बता दें माइल स्टोन अकेडमी में हर मंगलवार को बच्चों के लिए स्टोरी टेलिंग सेशन रहता है। इस दौरान बच्चों को स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला द्वारा ज्ञानवर्धक कहानी सुनाने के साथ ही विभिन्न प्रकार की एक्टिविटीज भी कराई जाती है। इसी कड़ी में इस सप्ताह बारिश की कहानी व बारिश से जुड़ी एक्टिविटीज कराई गई। वर्चुअल प्लेटफार्म पर नई स्टोरी सुनायी गयी।

माइलस्टोन अकेडमी की डायरेक्टर डा. ममता शुक्ला एक बहुत ही मजेदार और ज्ञानवर्धक स्टोरी सुनायी। डायरेटक्ट डॉ शुक्ला ने बताया कि बारिश का मौसम में आसमान में काले काले बादल छाने लगते हैं। बिजली की की गड़गड़ाहट भरी आवाज़ों के साथ आसमान में बिजली भी चमकती है। जब बारिश गिरने वाली होती है तो पहले छोटी-छोटी बूंदे गिरती है और उसके बाद यही बड़ी बूंदों में बदल जाती है।

कहानी के माध्यम से बच्चों को को Big और Small के बारे में बताया गया। पानी की बूंदों के माध्यम से अच्छाई और बुराई के लिए भी बताया कि हमें अच्छे-अच्छे काम करने चाहिए। किसी के बारे में बुरा नहीं सोचना चाहिए। स्टोरी के बाद में बच्चों ने एक्टिविटी भी की। दो बाउल लेकर स्पंज के द्वारा एक बाउल का पानी दूसरे वाउल में पहुंचाया। दूसरी एक्टिविटी में रंगों के द्वारा स्पंज से तरह-तरह की ड्राइंग बनायी किसी ने मंदिर बनाया तो किसी नदी, पहाड़, फूल व तरह तरह की डिजाइन बनाई।

स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने बताया कि बच्चे इन सभी एक्टिविटीज से बहुत उत्साहित होते हैं। डॉ शुक्ला ने कहा कि स्टोरी के लिए बच्चों को किस प्रकार से बैठना है यह सभी को याद रहता है। डांस के लिए बच्चों को बोलना नहीं पड़ता इन्हें पता है कि कब क्या होने वाला है। स्टोरी टेलिंग सेशन के दौरान बच्चे काफी एक्टिव दिखाई देते हैं।