रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार लगातार शिक्षकों की भर्ती कर रही है। इसके लिए आत्मानंद इंग्लिश स्कूल में भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। शिक्षा विभाग की ओर से इंटरव्यू के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। जल्द ही स्कूलों का आवंटन कर दिया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है। दरअसल, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों की संविदा भर्ती के लिए 2 सितंबर को काउंसिलिंग होगी, जिन उम्मीदवारों को सबसे ज्यादा नंबर मिले हैं, उन्हें स्कूल चुनने का भी मौका मिलेगा। यानी वे बताएंगे कि उन्हें किस स्कूल में पोस्टिंग चाहिए।

जानकारी के अनुसार रायपुर जिले के 12 इंग्लिश स्कूलों में 232 पदों पर संविदा भर्ती होगी। यह 12 स्कूल इसी साल खोले गए हैं। संविदा भर्ती के लिए पिछले दिनों आवेदन मंगाए गए थे। इसके अनुसार लिखित परीक्षा हुई थी। इसके बाद इंटरव्यू लिए गए। अब मेरिट लिस्ट जारी की जा चुकी है। अफसरों का कहना है कि शैक्षणिक योग्यता, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में मिले नंबरों को जोड़कर मेरिट लिस्ट बनाई गई है। स्कूलों के आवंटन के लिए 2 को काउंसिलिंग होगी। मेरिट लिस्ट के टापर्स को स्कूल चुनने का अवसर मिलेगा।

गौरतलब है कि सरकारी इंग्लिश स्कूलों में व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षकों समेत 232 पदों पर संविदा भर्ती होगी। इनके लिए 25 से 28 अगस्त तक इंटरव्यू आयोजित किए गए थे। 838 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था, लेकिन 753 ने ही इंटरव्यू दिया था।

परिवहन अधिकारी के 56 पदों पर होगी भर्ती

सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी, परिवहन विभाग) भर्ती के लिए इंटरव्यू 8 सितंबर को आयोजित किए जाएंगे। इसी तरह निरीक्षक वाष्पयंत्र के 6 पदों की भर्ती के लिए भी 8 सितंबर को ही साक्षात्कार लिए जाएंगे। इस संबंध में सीजीपीएससी से निर्देश जारी किए गए हैं। अफसरों का कहना है कि सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी व परिवहन उप निरीक्षक और निरीक्षक वाष्पयंत्र के लिए डाक्यूमेंट वैरिफिकेशन 7 सितंबर को होगा। दस्तावेज सत्यापन दो पालियों में होगा। पीएससी की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर इंटरव्यू से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।