RAIPUR. सोमवार से एक बार फिर राजधानी रायपुर में सिटी बस सेवा का संचालन शुरू हो रही है। शहर के साथ ही आसपास के इलाकों में जाने वाले लोगों को इस सेवा से फायदा मिलेगा। मेयर एजाज ढेबर ने नवरात्रि के पहला दिन महिलाओं को फ्री सेवा देने का ऐलान किया है। महिला यात्री से आज के दिन किराया नहीं लिया जाएगा।

कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और मेयर एजाज ढेबर दोपहर करीब 12 बजे हरी झंडी दिखाकर बसों का परिचालन शुरू करेंगे। सोमवार से शुरू होने वाले पहले चरण के लिए 65 सिटी बसों में से 30 को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। बाकी बसों के परमिट और रिपेयरिंग का कार्य चल रहा है। जो जल्द ही पूरा हो जायगा। प्रति दो किमी के लिए नॉन एयर कंडिशनर बसों में चार रुपए और एयर कंडिशनर बसों में 10 रुपए किराया निर्धारित किया गया है।

बता दें रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी टूर्नामेंट भी शुरू हो रहा है। जिसको देखते हुए इन बसों का संचालन क्रिकेट स्टेडियम तक भी किया जाएगा। हालांकि रायपुर शहर से स्टेडियम तक बीआरटीएस बस चलाने का ऐलान नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से पहले ही किया जा चुका है। मेयर ढेबर ने बताया कि सिटी बस चलने से ऑटो चालकों की मनमानी भी कम होगी और लोगों को कम दर पर ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी। सिटी बस के चालू होने से भाटागांव बस स्टैंड तक सिर्फ 40 से 50 रुपए में पहुंचा जा सकता है।