रायपुर। घरघोड़ा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों की ओर से जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के शाखा की मांग की गई। सीएम बघेल ने इसे स्वीकृति दें दी। इस मौके पर उन्होंने चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व में भी भेंट मुलाकात के दौरान सहकारी बैंक के शाखाओं की काफी मांग आई और हमने इसे पूरा किया। उन्होंने कहा कि बैंक की मांग से पता चलता है कि राज्य और ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि शासन द्वारा किसान हितैषी योजनाओं के चलाए जाने से खेती किसानी फिर से मजबूत हुई है। किसानों के खाते में योजनाओं के माध्यम से मिलने वाली राशि पहुंचने से बैंकिंग शाखाओं के अधिक विस्तार की जरूरत पड़ रही है। हम लोगों की जरूरतों के मुताबिक शाखाओं के विस्तार करने का निर्णय ले रहे हैं। बैंक शाखाओं की भारी मांग इस बात को दर्शाती है कि हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था बेहद गतिशील है। आज स्व सहायता समूह के द्वारा गौठानों में महिलाएं विभिन्न आजीविका मूलक गतिविधियों के माध्यम से आय अर्जित कर रही हैं। अब जब शाखाएं खुल जाएंगी तो इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था और मजबूत हो जाएगी।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था मूलतः ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर टिकी है। हमारी योजनाएं के माधयम से किसान मजबूत हो रहा है। और खेती में बेहतर निवेश भी कार रहा है। इसका परिणाम शहरी अर्थव्यवस्था पर भी दिखता है। भेंट मुलाकात में जब मुख्यमंत्री ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा खोलने की घोषणा की तो वहां उपस्थित लोगों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर रायगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक लालजीत सिंह राठिया, कलेक्टर रानू साहू, पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।