RAIPUR. छत्तीसगढ़ में 9 सितंबर से जिलों की संख्या 33 हो जाएगी। दो और नए जिलों का सीएम बघेल शुभारंभ करेंगे। शुभारंभ से पहले दोनों नए जिलों के पुलिस अधीक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। दोनों जिलों के ओएसडी ही नए जिले में एसपी होंगे। मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी- भरतपुर के एसपी टीआर कोसिमा और सक्ती जिले के नए एसपी एमआर अहीरे होंगे। इनके पोस्टिंग ऑर्डर भी जारी कर दिए गए है।

बता दें हाल ही में छत्तीसगढ़ में तीन नए जिलों का शुभारंभ किया गया। इसके मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, सारंगढ़-बिलाईगढ़ व खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को नए जिले बनाए गए। 9 सितंबर को मुख्यमंत्री दो और नए जिलों का शुभारंभ करेंगे। सीएम भूपेश बघेल 32वें जिले के रूप में मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और 33वें जिले के रूप में सक्ती का उद्घाटन होगा।

9 सितंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 32वें जिले के रूप में मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और 33वें जिले के रूप में सक्ती का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नए जिलों के उद्घाटन के साथ ही कलेक्टर व एसपी कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर सीएम भूपेश का रोड शो भी होगा। सीएम बघेल नव गठित जिलों को करोड़ों रुपए की सौगातें भी देंगे। स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि जिला बनने के बाद इन क्षेत्रों में तेजी से विकास होगा।

जिला कोरिया के उपखंड मनेन्द्रगढ़, तहसील मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी एवं कोल्हारी तथा उपखंड भरतपुर, तहसील भरतपुर एवं कोटाडोल तथा उपखंड खड़गवां, तहसील खड़गवां को अलग कर जिला ‘‘मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर’’ बनाया गया है। जिला जांजगीर-चांपा के उपखंड सक्ती, डभरा एवं मालखरौदा तथा तहसील सक्ती, मालखरौदा, जैजैपुर, बाराद्वार, डभरा तथा अड़भार को अलग कर नया जिला सक्ती बनाया गया है।