रायगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में रायगढ़ जिले के नगर पालिका खरसिया के गेस्ट हाउस में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। एक कार्यक्रम में सीएम ने रायगढ़ जिले के ग्राम सेमरा के सात वर्षीय लंबोदर को इलाज के लिए 2 लाख रूपये और बैगन लाल राठौर की मस्कुलर डिस्ट्रॉफी के उपचार के लिए के लिए 13 लाख रुपए की मंजूरी दी।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न सामाजिक संगठनों की मांग पर खरसिया के सिविल हॉस्पिटल का नाम बदलकर शहीद दिनेश पटेल के नाम पर करने की सहमति प्रदान की। और कलेक्टर को इसके लिए आवश्यक कार्रवाई करने निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।उन्होंने बताया कि सामाजिक संगठनों को शासन के निर्धारित दर से 10 प्रतिशत मूल्य पर 7500 वर्गफुट भूमि आवंटित करने का प्रावधान है। उन्होंने उपस्थित सभी प्रतिनिधियों को इसके तहत आवेदन करने का सुझाव दिया। साथ ही कहा कि समाज के नाम पर भूमि होने से विभिन्न मदों से उन्हें भवन बनाने के लिए राशि भी आवंटित की जा सकेगी।

मुख्यमंत्री ने जैन समाज के मंदिर निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, ब्राह्मण समाज के भवन निर्माण के लिए 8लाख रूपये सिख समाज के गुरुद्वारा में लंगर भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, साहू समाज के भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए सहित कई अन्य निर्माण और विकास कार्यो के लिए धन राशि आवंटित की। खरसिया के ओम प्रभु साहू के राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 44 वें स्थान पर चयनित होने पर उसे उपहार स्वरूप पेन और डायरी देकर प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री ने उसकी शिक्षा व्यवस्था के लिए 5 लाख रूपये की मंजूरी भी दी। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की भी कामना की।