BHILAI. जरूरतमंदों की मदद करना बड़ी अच्छी आदत है। यदि इसे बचपन में ही अपना लिया जाए तो जिंदगीभर हम इसके महत्व को समझेंगे। लेकिन, यदि इसे इस तरह सलीके से किया जाए कि अगले को दुगुनी खुशी मिले तो फिर क्या कहने। माइलस्टोन अकादमी के बच्चों ने भी न सिर्फ डोनेशन ड्राइव में हिस्सा लिया, बल्कि इसके लिए तरीका भी उन्हें सिखाया गया।

माइलस्टोन अकादमी में लिटरेरी क्लब की ओर से डोनेशन ड्राइव का ये आयोजन सफलता पूर्वक संपन्न कराया गया। इसमें कक्षा पहली से लेकर कक्षा पांचवीं तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। सभी बच्चे अपने- अपने घरों से डोनेशन ड्राइव के लिए कपड़े और दूसरी जरूरत की सामग्रियां लेकर पहुंचे थे। इस दौरान लिटरेरी क्लब में शामिल शिक्षकों ने बच्चों को बताया कि कपड़ों को किस तरह तह करें और कैसे उन्हें जमाकर पैक करें। जो दूसरे प्रकार के सामान हैं उनकी पैकिंग किस तरीके से करें और उन्हें स्कूल में जमा कराएं। इस दौरान बच्चों की खुशी देखते ही बन रही थी। साथ ही जो जरूरतमंद थे अब उनके घरों में भी यही खुशी देखी जाएगी। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर शाला की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला और एकेडमिक डायरेक्टर शुभम शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों की सराहना की।

इस मौके पर संस्था की ओर से बताया गया कि हम बच्चों की कला से लेकर हर क्षेत्र में उनके अंदर की छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए समय- समय पर इस तरह का आयोजन करते हैं। इससे पहले यहां डांस, कविता, ड्रेस कंपीटिशन समेत दूसरे आयोजन कराए जाते रहे हैं। इनसे उनकी प्रतिभा खुलकर सामने आई। इसी कड़ी में डोनेशन ड्राइव के माध्यम से उन्हें नैतिक शिक्षा मिली है। इस तरह यहां औपचारिक शिक्षा ही नहीं, संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास के लिए भी लगातार प्रयास किए जाते हैं। इसका लाभ इन बच्चों को जीवन भर मिलता रहेगा।