BHILAI. बुधवार को माइलस्टोन अकेडमी में दशहरा और दुर्गोत्सव उत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। लेकिन वहां मौजूद लोगों के लिए यह कार्यक्रम कुछ खास रहा। जहां नन्हे-मुन्ने राम, लक्ष्मण, हनुमान समेत वानर सेना रावण दहन के लिए पहुंची। वहीं हाथों में डांडिया थामे नन्हे-मुन्ने बच्चे घाघरा-चोली और कुर्ता-पायजामा पहने नजर आए। इतना ही नहीं जब रथ पर बैठे नन्हे श्रीराम ने तुतलाते हुए कहा’ लावन छावधान तो वहां मौजूद दर्शकों और टीचर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

कार्यक्रम में टीचर्स के सवालों का रोचक अंदाज में जवाब, रामलीला में टीचर्स की अदाकारी और मां दुर्गा की पूजा ने आकर्षित किया। यानी मनोरंजन और ज्ञान पर संपूर्ण पिटारा देखने को मिला। अवसर था यहां दुर्गोत्सव और विजयादशमी उत्सव का।

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला ने मां दुर्गा की पूजा-आरती से की | इसके बाद रंग-बिरंगे परिधानों से सजे बच्चों की डांडिया की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इसे स्कूल के पीजी-2, एलकेजी, यूकेजी और क्लास एक और दाे के बच्चों ने प्रस्तुत किया। इसके बाद टीचर्स ने बच्चों और उनके अभिभावकों से रोचक प्रश्न भी पूछे।

 

 

बच्चों की प्रस्तुति के बाद अभिभावकों को भी स्टेज पर बुलाया गया। उन्होंने भी डांडिया की शानदार प्रस्तुति दी। डांडिया के बाद स्कूल के टीचर्स ने रामायण की प्रस्तुति दी। रामायण के कुछ दृश्यों पर पेरेंट्स की आँखों में आंसू भी आ गए। कास्ट्यूम और अच्छे डांडिया डांस के लिए स्कूल की तरफ से उपहार भी दिए गए।

कार्यक्रम का समापन रावण दहन के साथ किया गया। इस मौके पर बच्चों को बताया गया कि यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत है। इस तरह बच्चों का ज्ञानवर्धन के साथ ही स्वस्थ मनोरंजन हुआ।