BHILAI. छत्तीसगढ़ के बेहतरीन अस्पतालों में से एक भिलाई में स्थित स्पर्श मल्टीस्पेशियलटी हॉस्पिटल ने मरीजों की सेवा करते हुए अपने 9 साल पूरे कर लिए हैं। ठीक 9 साल पहले 25 फरवरी 2014 को इस अस्पताल की स्थापना की गई थी। स्पर्श अस्पताल ने मरीजों की सेवा करते हुए अपने 10 वें वर्ष में प्रवेश किया है। स्पर्श अस्पताल में 10 वें स्थापना दिवस को लेकर जश्न का माहौल है। अस्पताल के मुख्य द्वार पर स्वास्थ्य से संबंधित कई आकर्षक रंगोलियां बनाई गईं। अस्पताल प्रबंधन ने आगे भी बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का वादा किया है।

अब तक का सफर
अस्पताल ने अब तक 25 हजार से अधिक डेंगू मरीजों का इलाज किया है तो वहीं कोरोना काल के दौरान 15 हजार से अधिक कोविड मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं। कोविड टीकाकरण के दौरान हजारों लोगों का सुरक्षित टीकाकरण करके उनके जिंन्दगियों को सुरक्षित किया है। इसके साथ ही एसएसबी के लगभग 100 जवानों को मेडिकल इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार की ट्रेनिंग दी है। स्पर्श हॉस्पिटल स्वास्थ्य सेवाओं की उच्च गुणवत्ता के चलते NABH द्वारा 2021 में मान्यता प्राप्त दुर्ग जिले का एकमात्र अस्पताल बना।

हमारा लक्ष्य लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना
स्पर्श मल्टीस्पेशियलटी हॉस्पिटल भिलाई के डायरेक्टर डॉ. दीपक वर्मा ने कहा कि हम 10वां स्थापना दिवस मना रहे हैं। मरीजों की सेवा करते हमको आज 9 साल पूरे हो गए हैं। इस अस्पताल को बनाने का हमारा उद्देश्य शहर के हर वर्ग को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना था। आज भी हम उसी लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें जनता का प्यार और आशीर्वाद अब तक मिलता आया है। हम आगे भी जनता को बेहतर सुविधाएं प्रदान करते रहेंगे।

स्पर्श मल्टीस्पेशियलटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. संजय गोयल ने कहा कि हमने इन 9 साल के सफर में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। इस सफर में जिन भी लोगों ने हमारा साथ दिया है और हम पर भरोसा जताया है। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूँ। हम आगे और भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रत्येक क्षेत्र के लोगों तक पहुँचाने का प्रयास करेंगे।