BENGALURU. स्पोर्ट्स बाइक खरीदने का हर कोई सपना देखता है। मगर, कम एवरेज और मंहगे होते पेट्रोल के चक्कर में अक्सर लोग ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स को ही प्रिफर करते हैं। हालांकि, अब आपका यह सपना पूरा हो सकता है और वह भी बिना पेट्रोल की चिंता किए हुए। दरअसल, बैंगलोर स्थित कंपनी Ultraviolette ने अपनी F77 ई-बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी है, जो हाई-परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स ई-बाइक है।

कंपनी ने इसके तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। इन मोटरसाइकिल्स की खास बात इनकी रेंज है, जो सिंगल चार्ज में अलग-अलग मॉडल्स में 206 किमी से लेकर 307 किमी तक जाने में सक्षम हैं। मोटरसाइकिल को अल्ट्रावॉयलेट वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। अल्ट्रावॉयलेट देशभर में डीलर नेटवर्क स्थापित कर रही है। इससे ग्राहकों के लिए मोटरसाइकिल खरीदना और सर्विस करना होगा।

F77 की बैटरी क्षमता किसी भी अन्य EV में लगी 2W बैटरी की तुलना में दोगुनी है। लिहाजा, इसे अधिक रेंज और स्पीड मिलती है। इस बाइक के फीचर्स भी शानदार हैं। इसमें LED लाइटिंग देखने को मिलेगी। राइड के साथ-साथ टीएफटी डिस्प्ले पर राइडर की पूरी जानकारी भी दिखाई देगी।

मोटरसाइकिल का मोबाइल ऐप भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। बाइक में पिछले हिस्से में एडजस्टेबल मोनोशॉक के साथ इनवर्टेड फ्रंट सस्पेंशन है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी टॉप स्पीड के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन बताया जा रहा है कि यह 130 किमी तक की अधिकतम गति तक पहुंच सकती है।

कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं
F77 का एक्स-शोरूम प्राइस 3.8 लाख रुपये है। मोटरसाइकिल को कंपनी की वेबसाइट पर भी आसानी से बुक किया जा सकता है। F77 के बाद अब कंपनी F99 पर काम कर रही है। इस मॉडल को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया गया था। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू कर सकती है।