BHILAI. माइलस्टोन एकेडमी के जूनियर विंग के नन्हें बच्चों ने मंगलवार को पिचकारी से जमकर होली खेली और एक- दूसरे के साथ ही अपने टीचर्स को रंग व गुलाल लगाकर दिन को यादगार बनाया. बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. इस दौरान म्यूजिक सिस्टम में वे नाचते-झूमते भी रहे. टीचर्स ने भी बच्चों के साथ बच्चे बनकर होली खेली जिससे बच्चों का उत्साह भी दोगुना हो गया, जिससे सभी खुशी- खुशी अपने- अपने घर लौटे.

माइलस्टोन जूनियर के बच्चों ने होली पर्व से पहले ही मंगलवार को होली उत्सव के रूप में इसे बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया. सभी बच्चों में विद्यालय में पहुंचते ही अलग सा उत्साह देखने को मिल रहा था. सभी बच्चे इस रंग भरे त्यौहार के लिए बड़े जोश के साथ दिखाई दे रहे थे. माइलस्टोन की डायरेक्टर मैडम डा. श्रीमती ममता शुक्ला अपने नाम के अनुसार ही बच्चों के साथ होली खेलने का मजा ले रहीं थीं. प्रिंसिपल मैडम श्रीमती हेमा गुप्ता शुरू से ही पूरी व्यवस्था के साथ चारों तरफ घूम-घूम कर बच्चों के साथ होली खेल रही थीं.

प्राकृतिक रंगों का किया गया इस्तेमाल
माइलस्टोन की डायरेक्टर मैडम डा. श्रीमती ममता शुक्ला ने बच्चों को प्राकृतिक रंगों के साथ ही होली खिलवाई ताकि छोटे- छोटे बच्चों को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो. उनका कहना भी है कि होली त्यौहार ही ऐसा है जिसका मतलब छोटे-छोटे बच्चे भी जानते हैं. स्कूल में म्यूजिक सिस्टम पर तरह-तरह के होली वाले गाने बज रहे थे और बच्चे उसमें मगन होकर अपनी-अपनी पिचकारी से सबके ऊपर रंग डालकर अपनी खुशी दिखा रहे थे.

कौन बच्चे और कौन बड़े, मिट गया था अंतर
बता दें कि इस प्रेम और सौहार्द के पर्व में बच्चे और बड़े दोनों में अंतर कर पाना मुश्किल हो गया था. डायरेक्टर मैडम शुरू से लेकर अंत तक बच्चों के साथ होली खेलती रहीं. वहीं अंत में सभी बच्चों और उनके पेरेंट्स को होली की शुभकामनाएं दी गईं. तब सभी बच्चे खुशी- खुशी अपने घर लौटे.