NARAYANPUR.धुर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर अपनी करतूत से इलाके में दशहत फैलाने की कोशिश की है। जानकारी के अनुसार नारायणपुर के कुरूषनार-सोनपुर मार्ग में नक्सलियों ने निर्माणाधीन मोबाइल टॉवर को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से सोलर पैनल को आग लगा दी। नक्सलियों ने सोनुपर थाने से मात्र 5 किलोमीटर दूर ग्राम मुरहापदर में वारदात को अंजाम दिया। इससे आसपास दहशत का माहौल है। हालांकि इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है।

इस घटना के बाद नारायणपुर के थाना सोनपुर, कुरूषनार एवं बासिंग से सुरक्षा बल ने आज सुबह से ही आसपास के जंगल क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी है। इस दौरान मुरहापदर से आगे बढ़ने के दौरान ओड़छापारा गांव से लगे जंगल टेकरी की ओर से सुबह माओवादियों ने 02-03 राउण्ड फायर किया। इसके साथ ही फटाका फोड़ते हुए अन्य माओवादी कैडर को माओवादी संत्री ने अलर्ट किया। इस दौरान पुलिस पार्टी ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद माओवादी कैडर जंगल का आड़ लेकर भाग गए। इस मुठभेड़ में जवानों को कोई जनहानि नहीं हुई है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सर्चिंग भी ते कर दी गई है।

गौरतलब है कि नारायणपुर जिले में ऐसे हमले नक्सलियों ने कई बार किए हैं। सितंबर 2022 में नक्‍सल प्रभावित नारायणपुर जिले में ओरछा थाना क्षेत्र के बटुमपारा में नक्सलियों के लगाए आइईडी ब्लास्ट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 16वीं बटालियन में पदस्थ प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा (42) शहीद हो गया था। वहीं सुकमा जिले में मुठभेड़ में तीन जवान भी शहीद हो गए थे। ओरछा थाने से रविवार की सुबह सुरक्षा बल की संयुक्त पार्टी रोड ओपनिंग के लिए निकली थी। शहीद प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा जशपुर जिले के ग्राम ब्राहमनपुरा के थे। उनके पार्थिव शरीर को गृहग्राम के लिए भेजा गया है।