NEW DELHI. एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पिछले साल से बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही तनातनी अब सुलझती दिख रही है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में होने वाला एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में ही खेला जाएगा, लेकिन भारत के मुकाबले को किसी और देश में शिफ्ट किया जाएगा. टीम इंडिया एशिया कप में अपने मैच किस देश में खेलेगी? इसका अभी तक कुछ फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन, कयास लगाए जा रहे हैं श्रीलंका, ओमान और यूएई में से किसी एक देश को चुना जा सकता है जहां टीम इंडिया अपना मुकाबला खेल सकती है.

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल सितंबर में होना है. इस टूर्नामेंट में 6 एशियाई देशों की टीमें भाग लेंगी. इन सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. एक ग्रुप में भारत और पाकिस्तान की टीमों को रखा गया है, जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं. एशिया कप 13 दिन खेला जाएगा जिसमें कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. दोनों ग्रुपों में से टॉप दो टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करेंगी. वहीं पिछला एशिया कप 2022 टी20 फॉर्मेट में खेला गया था, लेकिन इस बार एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में 50 ओवरों का खेला जाएगा.

बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले साल एक बयान दिया था कि भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. उनके इस बयान के बाद दोनों देशों में हड़कंप मच गया.

उस वक्त के पीसीबी चेयरमैन रमीज़ राजा भारत को धमकी देते हुए कहा था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो उनकी टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत के दौरे पर नहीं जाएगी. हालांकि अब बीसीसीआई और पीसीबी के बीच सब सुलझता हुआ नजर आ रहा है.