BHILAI. माइलस्टोन एकेडमी जूनियर में शनिवार को नन्हें बच्चों ने दादा-दादी व नाना-नानी के साथ ग्रैंड पेरेंट्स डे मनाया. साथ ही पुरस्कार वितरण समारोह भी इस मौके पर हुआ. इस दौरान बच्चों को संदेश भी दिया गया. नन्हें बच्चों में से किसी के साथ दादा या दादी या फिर नाना या नानी तो किसी के साथ दोनों पहुंचे हुए थे. इस आयोजन में शामिल होकर उनकी भी खुशी का ठिकाना नहीं था.

इस आयोजन को लेकर माइलस्टोन की डायरेक्टर डा. श्रीमती ममता शुक्ला ने कहा कि हमारे जीवन में मील का पत्थर अर्थात्‌ माइलस्टोन हमारे बुजुर्ग ही हैं. उनके द्वारा हमें अच्छे संस्कार और अच्छी सूझबूझ का ज्ञान होता है. इसलिए उन्होंने इस शुभ दिन पर सभी बच्चों के दादा-दादी व नाना-नानी को आमंत्रित किया. बच्चों को पुरस्कार मिलने पर उनके चेहरों का हाव भाव बहुत ही भाव विभोर करने वाला था. उनकी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं था. बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत करने से पहले सभी अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया. बच्चों के दादा-दादी, नाना-नानी इस सम्मान को पाकर बहुत ही खुश थे.

इसी कड़ी बारी-बारी से अलग-अलग कक्षाओं के बच्चों ने मंच पर आकर पुरस्कार ग्रहण किया. वहीं अलग-अलग कक्षाओं के बच्चों की प्रतिक्रियाएं भी अलग-अलग थीं.

पीजी 1 के बच्चों को मिला पुरस्कार
जूनियर विंग के ये सबसे छोटे बच्चे थे, लेकिन उनका धैर्य स्टेज पर आकर दिखा. सभी बच्चों ने बहुत ही शालीनतापूर्वक अपने पुरस्कार को प्राप्त किया और बहुत अच्छे से अपने से बड़ों का प्रणाम किया. उनके लिए ये पहला ऐसा कार्यक्रम था. इसके बाद भी उनकी गंभीरता दिखी.

पीजी- 2
इसक कक्षा के बच्चे जब पुरस्कार के लिए गए तो इनकी भी शालीनता देखते ही बन रही थी. बच्चों का स्टेज पर आना और अच्छे से अपना पुरस्कार लेना खास था. पुरस्कार लेने के बाद बड़ों काे प्रणाम करना दिखा रहा था कि वास्तव में माइलस्टोन के संस्कार बहुत सराहनीय हैं.

रंगारंग प्रस्तुति ने मोहा मन
इसी कड़ी में पुरस्कार वितरण के साथ एक से बढ़कर एक प्रस्तुति भी हुई. इसमें दादा-दादी, नाना-नानी के सम्मान के लिए यूकेजी के बच्चों द्वारा बहुत सुंदर प्रस्तुति दी गई.

एलकेजी का पुरस्कार वितरण
ये बच्चे थोड़े बड़े थे और थोड़े समझदार भी, जो उनके हाव-भाव में भी दिख रहा था. सभी के पेरेन्ट्स और दादा-दादी, नाना-नानी की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. पुरस्कार वितरण के बीच बच्चों के दादा-दादी और नाना- नानी ने विद्यालय के लिए और डायरेक्टर डा. ममता शुक्ला मैडम के इस आश्चचर्यजनक कार्यक्रम के लिए बहुत प्रशंसा की.

यूकेजी के बच्चों की समझदारी ने किया प्रभावित
इसी कड़ी में यूकेजी के बच्चे भी पुरस्कार ग्रहण समारोह में मंच पर पहुंचे तो उनकी समझदारी ने सभी को प्रभावित किया. यहां तक आते-आते बच्चे बड़े भी थे और समझदार भी. सभी बच्चे पुरस्कार पाकर बहुत प्रसन्‍न थे. उनको पुरस्कार के रूप में मिलने वाला मेडल ये फर्स्ट है, ये सेकंड है थोड़ा-थोड़ा समझ भी रहे थे.

ग्रैंड पेरेंट्स ने खेले गेम्स
कार्यक्रम के अंत में ग्रैंड पेरेन्ट्स के लिए कई गेम्स भी रखे गए थे. इसे सभी ने बहुत इंजाय किया. एक तरह से यह दिन उन सभी के लिए ये बहुत महत्वपूर्ण दिन साबित हुआ. सभी अभिभावकों द्वारा माइलस्टोन जूनियर में हुए आज के इस कार्यक्रम की बहुत सराहना की गई. वहीं दादा- दादी, नाना-नानी से पूरा स्कूल आंगण खचाखच भरा हुआ था.