BHILAI. माइलस्टोन अकादमी सीनियर विंग खपरी में माइलस्टोन गर्ल्स प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यह टूर्नामेंट में मुकाबलों में कड़ी भिड़ंत देखने को मिली। टूर्नामेंट से पहले नॉक आउट मैच हुआ। इसमें आजाद हाउस और गांधी हाउस के बीच टक्कर हुई, जिसमें आजाद हाउस ने बाजी मारी। नॉक आउट के दूसरे मुकाबले में नेहरू और भगत हाउस के बीच भिड़ंत हुई।

इस मैच को नेहरू हाउस की टीम ने जीत लिया। प्रीमियर लीग के लिए नेहरू और आजाद हाउस के बीच मैच का आयोजन किया गया। आजाद हाउस ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया। वहीं पहले बैटिंग करते हुए नेहरू हाउस से बेहतरीन पारी खेलते हुए दस ओवर में 93 रन बनाए। इसके जवाब में आजाद हाउस ने 64 रन बनाए। इस तरह मैच को नेहरू हाउस की बेटियों ने 28 रनों से जीत लिया।

टूर्नामेंट के बाद विनर और फर्स्ट रनअप टीम को पुरस्कृत किया गया। साथ ही टूर्नामेंट में बेस्ट बैट्समैन का खिताब उदिता साहू को प्रदान किया गया। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब ख्याति जैन ने अपने नाम किया। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की उपलब्धि अनोखी यादव ने अपने नाम कर लिया। मैच के दौरान सभी खिलाड़ियों में उत्साह का जबरदस्त माहौल था। सभी पुरस्कारों को अपनी ग्रुप की डायरेक्टर डॉ.ममता शुक्ला के हाथों पा कर प्लेयर्स के चेहरे खिल उठे।

इससे शानदार मैच कराने बेहतर टीम बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की स्क्रूटनी की गई। इसके लिए खिलाड़ियों के बीच पहले ही कड़ा मुकाबला कराया गया था। पूरे टूर्नामेंट के दौरान कोच और छात्राओं ने ही बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ग्रुप की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि हमें हार न मानकर जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने सभी को प्रेरित किया और विजेता, उप विजेता टीम की खिलाड़ियों के साथ ही कोच व सभी की प्रशंसा की।