JASHPURNAGAR. जशपुरनगर जिले के कुनकुरी नगर में शनिवार देर रात इलेक्ट्रॉनिक्सऔर फर्नीचर की दुकान में अचानक आग लगई गई। दुकान में रखे इलेक्ट्रॉनिक्स समान और लकड़ी के फर्नीचर से होती होते हुए, बगल में स्थित होटल मधुबन स्वीट्स तक पहुंच गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने होटल को भी पूरी तरह से चपेट में ले लिया। होटल में रखे हुए गैस के सिलेंडर फटने से स्थिति और गंभीर हो गई है। देर रात करीब 12 बजे तक अग्रवाल इलेक्ट्रानिक और मधुबन होटल, आग की लपटों से घिरा हुआ था, रातभर दमकलकर्मी और स्थानीय लोग आग बुझाने में लगे रहे। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर रविवार तड़के काबू पाया गया है। आग इतनी भीषण थी कि सबकुछ जलकर खाक हो गया। करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि आग लगने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक जिले के कुनकुरी मेन रोड पर मुरारी लाल अग्रवाल की इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की शॉप है। देर रात लोगों ने यहां से धुआं उठता देखा, जिसके बाद लोग वहां पहुंचे। दुकान के अंदर मालिक का घर भी है। धुआं फैलने के कारण परिवार वाले घर से बाहर निकल आए। दुकान मालिक जब तक फायर ब्रिगेड को फोन कर पाते, 15 मिनट के अंदर ही यहां आग की बड़ी-बड़ी लपटें दिखाई देने लगीं। इसके बाद दमकल वाहन पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। आग से दुकान और घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है। बगल में मधुबन होटल, रघुनाथ क्लॉथ स्टोर और राजीव गर्ग की दुकान और मकान तक आग फैल रही थी। बड़ी मशक्कत से रविवार तड़के 4 बजे के आसपास आग पर काबू पाया गया।

एएसपी बोले- नुकसान का आंकलन किया जा रहा
जशपुर पुलिस के एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि मुरारी लाल अग्रवाल का इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर का ये काफी बड़ा प्रतिष्ठान है, यहीं इनका घर भी है। साथ ही बड़ा सा गोदाम भी प्रतिष्ठान के अंदर ही है। गोडाउन में दुकान से भी ज्यादा सामान था। उन्होंने कहा कि घर और दुकान का सामान मिलाकर करीब करोड़ों का माल जलकर खाक हो गया है। फिलहाल नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।