भिलाई। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 32 नए मामले सामने आए। आज दिन भर में 26 हजार 239 सैंपलों की जांच की गई। प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.12% रही। वहीं आज कोरोनावायरस से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। सर्वाधिक केस की बात करें तो गुरुवार को सूरजपुर व राजधानी रायपुर में ज्यादा केस मिले। एक दिन पहले रायगढ़ में केस ज्यादा थे। आज रायगढ़ में केस घटे तो राजधानी में बढ़ गए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 7 हजार 337 तक पहुंच गई है। गुरुवार को 26 मरीज स्वस्थ भी हुए। इसके साथ ही प्रदेश में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 9 लाख 93 हजार 373 तक पहुंच गई है। वहीं मौतों का आंकड़ा 13595 पर स्थिर है। प्रदेश में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 359 है।

इन जिलों में नहीं मिले एक भी मरीज
प्रदेश में गुरुवार को 16 जिलों बेमेतरा, कबीरधाम, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बिलासपुर, मुंगेली, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर एवं नारायणपुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। राजधानी रायपुर में 7 व सूरजपुर में 8 मामले दर्ज किए गए। राजनांदगांव, बालोद, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही एवं बीजापुर से 01-01, कोरबा एवं सरगुजा से 02-02, दुर्ग से 03 कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण कोविड-19 के सक्रिय मामले तेजी से घट रहे हैं।

By admin