RAIPUR. बस्तर से शुरू होने वाली भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा पर सियासत शुरू हो गई है। दरअसल, बीजेपी ने राज्य के डीजीपी को एक पत्र लिखकर 12 सितंबर से दंतेवाड़ा में शुरू हो रही परिवर्तन यात्रा के लिए सुरक्षा की मांग की थी। इस मामले में सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा कि चुनाव से पहले राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को पूरी सुरक्षा मिलेगी।

मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। हमने 2013 में झीरम घाटी में अपने नेताओं को खोया है। सुरक्षा बलों की एकीकृत कमान की हालिया बैठक के दौरान हमने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

डीजीपी को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा
डीजीपी काे लिखे बीजेपी के इस पत्र में कहा गया था कि राज्य की कांग्रेस सरकार पर भरोसा नहीं है। बीजेपी ने दावा किया कि बस्तर क्षेत्र में भाजपा नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है। ऐसे में उनके परिवर्तन यात्रा और बीजेपी नेताओं को सुरक्षा प्रदान की जाए, जब इस मसले पर सीएम भूपेश बघेल से पूछा गया तो उन्होंने राजनीतिक दलों को नक्सल इलाकों में पूरी सुरक्षा मुहैया करने की बात कही है।

पहले भी राजनीतिक यात्राओं में हो चुके हैं नक्सली हमले
गौरतलब है कि साल 2013 में बस्तर में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा निकाली थी। इस यात्रा के दौरान 25 मई 2013 को झीरम में पहुंची थी तो नक्सलियों ने कांग्रेस नेताओं पर हमला कर दिया। बड़े कांग्रेस नेताओं सहित 29 लोगों की मौत हो गई थी। इस नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की टॉप लीडरशिप खत्म हो गई थी।