BJP's announcement for Bhilai Corporation

भिलाई। नगर निगम भिलाई के लिए भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। चुनाव प्रभारी व राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय, दुर्ग सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन आदि ने घोषणा पत्र जारी कई वादे किए। विशेष रूप में भाजपा से निगम में सरकार बनने पर शहर में साइबर लाइब्रेरी व भिलाई में नया ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की घोषणा की है।

भाजपा के घोषणा पत्र में प्रमुख रूप से हर घर नल कनेक्शन, होलसेल सब्जी मार्केट, एम्यूजमेंट पार्क व सिटी गार्डन, गोकुल धाम की व्यवस्थित तरीके से स्थापना, आवास सह व्यवसायिक लीज धारकों को भी फ्री होल्ड की सुविधा, एसआरएलएम केंद्रों को घनी आबादी से दूर करना, नलों को व्यवस्थित करने के साथ की संपूर्ण सफाई, पट्‌टा वितरण का सरलीकरण, पट्‌टे की भूमि कार नियमितिकरण शामिल है।

इसके अलावा निगम क्षेत्र में पूर्व एमआईसी द्वारा प्रस्तावित और साडा द्वारा आवंटित आवासीय, आवास सह व्यवसाय एवं व्यवसायिक भूखंडों पर क्षतिपूर्ति राशि कम करने का वादा भी है। घोषणा पत्र में कहा कि वर्तमान दर को कम किया जाएगा। जिन घरों में पानी नहीं पहुंचता उनसे वसूली नहीं की जाएगी। दो सप्ताह में भवन अनुज्ञा जारी करने की सुविधा दी जाएगी। खाली पड़ी निगम की जमीन पर लोगों की सुविधा के अनुसार विकसित किया जाएगा। इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर प्रसाधन, मल्टीप्लेस पार्किंग सहित अन्य वादे घोषणा पत्र में शामिल हैं।

By admin