This time polling stations will be fully equipped with medical team

भिलाई। कोरोना ने सबके जीवन जीने का तरीका ही बदल कर रख दिया। एक ओर जहां देश में कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं वहीं इसके नए स्वरूप ओमिक्रॉन ने देश और दुनिया में दहशत फैला रखी है। इसके बीच इन दिनों छत्तीसगढ़ के निकायों में चुनाव का मौसम है। इसे देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी मतदान दलों से लेकर आम लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के साथ ही इस मतदान केन्द्रों को पूरी तरह से स्वास्थ्य कर्मियों से लैस किया जा रहा है। दुर्ग जिल में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने इस संदर्भ में अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मतदान केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। इसके साथ ही कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश रिटर्निंग ऑफिसर को दिए गए हैं। मतदान दलों के किट में भी सैनिटाइजर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही मतदान केंद्रों में भी सैनिटाइजेशन की सुविधा उपलब्ध होगी।

कलेक्टर ने भिलाई नगरीय निकाय में  निरीक्षण भी किया तथा यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों में स्वास्थ्य सुरक्षा पर ध्यान देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि आयोग द्वारा कोविड-19 प्रोटोकोल को लेकर जो भी निर्देश दिए गए हैं, उनका पूरी तरह से पालन सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीज भी मतदान कर सकते हैं इस संबंध में उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पीपीई किट आदि की सुरक्षा के साथ ही मतदान करना होगा।

By admin