रायपुर। खुद को अपर कलेक्टर बताकर शिक्षित बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी मुजाहिद अनवर उर्फ आनंद किशोर तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने कई शिक्षित बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर 23 लाख 65 हजार 270 रुपये ठगे है। आरोपी डेढ़ वर्ष से फरार चल रहा था।

पंडरी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने कई जिलों के शिक्षित बेरोजगारों को ठगी का शिकार बनाया था। आरोपी मुजाहिद अनवर उर्फ एमडी अनवर ने आपको अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा अंबिकापुर बताता था।

आरोपी अनवर प्रार्थी सर्वेश्वर साय पैकरा के मोबाईल नंबर 96918-84531 में माह अप्रैल 2020 में लगातार फोनकर ग्राम पंचायत क्षेत्र की हाल चाल पूछा करता था। उसी दौरान 1,380 पद शासकीय नौकरी के लिए छत्तीसगढ में अंबिकापुर, बलरामपुर, सरगुजा एवं जशपुर में डाटा एन्ट्री आपरेटर, कलर्क भृत्य एवं वाहन चालक पद पर सीधी भर्ती निकली।

आरोपी ने सर्वेश्वर पैकरा को इन पदों पर पढे-लिखे शिक्षित बेरोजगार युवक-युवती तथा नाते रिश्तेदारों का नाम पता भेजने तथा प्रत्येक पद का अलग-अलग रकम लगने की बात कही। प्रार्थी सर्वेश्वर पैकरा एवं उसके नाते रिश्तेदारों से कुल 23 लाख 65 हजार 207 रूपये जमा तक आरोपी को दिए।

आरोपी ने धोखाधड़ी से प्राप्त रकम से दो ईनोवा गाडी अपने भाई के नाम से खरीदा और दोनों गाड़ी के साज सज्जा एवं मेंटनेस में पैसे खर्च कर दिया। पुलिस ने दोनों इनोवा कार आरोपी के भाई से जब्त कर लिया है। आरोपी एक अन्य प्रकरण में जशपुर जेल में निरूद्ध था। जिसे प्रोडक्शन वारंट में रायपुर लाया गया है।