भिलाई। केंद्रीय बजट को लेकर भिलाई नगर विधायक व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता देवेंद्र यादव ने कहा कि यह बजट बेहद ही निराशाजनक है। इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें थी लेकिन आज उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। केंद्र की मोदी सरकार के दसवें बजट में भी केवल घोषणाएं हैं दिख रही हैं। उन्होंने कहा है कि बड़ी घोषणाओं वाले इस बजट में आम लोगों को राहत नहीं दिया गया है।

बता दे मंगलवार को केंद्र की मोदी सरकार का दसवां बजट सामने आया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने कार्यकाल का चौथा बजट प्रस्तुत किया। इस बजट को भाजपा के नेता सबका साथ सबका विकास वाला बता रहे हैं। वही कांग्रेस के नेता बजट को अत्यंत निराशाजनक बता रहे हैं। इस बजट को लेकर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा है कि बजट में आम लोगों के हित का कहीं भी जिक्र नहीं है। विधायक देवेंद्र यादव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों ने बड़ी उम्मीद कर रखी थी। बजट में ना तो युवा वर्ग के लिए कुछ खास है, न किसानों के लिए कुछ खास है और न गरीबों के लिए कोई बात कही गई है। भाजपा सरकार ने केवल कारपोरेट को ध्यान में रखकर यह बजट बनाया है।

देवेंद्र यादव ने कहा है कि इस बजट में आयकर दाताओं के लिए भी कुछ नहीं है। उम्मीद की जा रही थी कि टैक्स स्लैब में राहत मिल सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं रेलवे को लेकर भी केवल घोषणाएं ही दिख रही हैं। देश की जीडीपी लगातार कम हो रही है इसे बढ़ाने की दिशा में कोई ठोस पहल नहीं दिख रही है। विधायक देवेन्द्र ने कहा है कि पिछली घोषणाएं अब तक पूरी नहीं हो पाई हैं और नई घोषणाएं सामने आ गई हैं। इस बजट से देश में निराशा का माहौल है।