cinanews.in

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है। पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे को घेरने में लगे हैं। पांचवें दिन शुक्रवार को भी सदन में सवाल-जवाब के साथ तीखी बहस हुई। इसी दौरान पांच राज्यों के चुनाव परिणामों का भी जिक्र हुआ। जहां हंसी-ठिठोली का माहौल बन गया।

सदन में विपक्ष ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल करते हुए पूछा- ‘उत्तर प्रदेश की दो सीट कितने की पड़ी? पांच सौ करोड़ की एक?’ सीएम मुस्कुरा कर बोले- ‘उतने की ही, जितनी की आपको पंजाब में पड़ी।’

विपक्ष का ये रहा सवाल: उत्तरप्रदेश के चुनाव नतीजों में कांग्रेस को हासिल दो सीटों को लेकर विपक्ष ने सदन में प्रति सीट लागत कितनी रही का सवाल किया। विपक्ष की ओर से विधायक शिवरतन शर्मा ने सदन के नेता भूपेश बघेल से कहा आपका इन नतीजों से मान बढ़ा, आप यह बता दीजिए कि कांग्रेस के लिए दो सीट की लागत कितनी थी। बात यहीं नहीं रुकी, वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा आप प्रभारी थे इसलिए पूछ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब: विपक्ष के सवाल पर सत्ता पक्ष से खुद मुख्यमंत्री ने जवाब दिए। सीएम भूपेश बघेल पहले तो मुस्कुराए, उसके बाद उन्होंने कहा उतना ही जितना पंजाब में आपका खर्च हुआ। आपको बता दें कि पंजाब में बीजेपी को दो सीटों पर जीत मिली है। इस पर सदस्य शिवरतन शर्मा ने कहा पांच सौ करोड़ प्रति सीट की चर्चा है, लेकिन इन नतीजों से आपका मान बढ़ा है।

आप लोग रात भर चिंतन किए हैंः सीएम
बता दें कि बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई देते हुए कहा कि कल के नतीजे के बाद राष्ट्रीय स्तर आपका क़द बहुत बढ़ गया है। बस इतना बता दीजिए एक सीट कितने की पड़ी? इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि आप लोग रात भर चिंतन किए हैं कि हंटर वाली आएंगी तो क्या होगा? शिवरतन शर्मा ने फिर कयास लगाया कि एक सीट पांच सौ करोड़ की पड़ी। इस पर सीएम ने कहा कि बीजेपी की 255 सीट आई हैं, तो बीजेपी को कितनी की पड़ी?