रायपुर। नया रायपुर प्रभावित किसान कल्याण समित द्वारा शुक्रवार को मंत्रालय घेराव के लिए जाते समय एक किसान की मौत हो गई। इस दौरान एक किसान की मौत हो गई। किसान की मौत ने पूरे आंदोलन की दिशा ही बदल कर रख दी है। किसान संगठन इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृकत किसान के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

नवा रायपुर में चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच एक किसान की मौत हो गई। एनआरडीए दफ्तर के पास चल रहे किसानों की इस आंदोलन ने शुक्रवार को पैदल मार्च निकाला गया था। सभी किसानों को बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने रोक लिया । सड़क पर ही धरना देने के दौरान किसान सियाराम पटेल (66) बेहोश होकर गिर पड़े। बाद में पता चला उनकी मौत हो गई। श्

किसान सियाराम की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दु:ख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवा रायपुर राजधानी क्षेत्र के 66 वर्षीय किसान  सियाराम पटेल के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं और 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

बुजुर्ग किसान सियाराम पटेल नवा रायपुर इलाके के बरोदा गांव के किसान थे। इनकी जमीन भी नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने ली थी। अपनी जमीन पर मुआवजे रोजगार और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर पिछले 60 दिनों से सियाराम भी इस धरना प्रदर्शन का हिस्सा रहे। प्रदर्शन के दौरान अचानक गिरने के बाद सभी लोग सियाराम को पास ही स्थित बालको अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।