रायपुर। सीएम भूपेश बघेल आज पाटन और प्रसिद्ध तीर्थ राजिम के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री महाशिवरात्रि पर्व पर पाटन के ग्राम ठकुराइन टोला और ग्राम कौही के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। राजिम में राजिम माघी पुन्नी मेला में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.55 बजे पाटन पहुंचेंगे।

सीएम 1 बजे ठकुराइन टोला में भगवान शिव के दर्शन करने के बाद लक्ष्मण झूला, ठकुराइन टोला में बनने वाले नदी तटबंद और सोनपुर ग्लेजिंग यूनिट का भूमिपूजन करेंगे। वे गुरू घासीदास जयंती समारोह में भी शामिल होंगे। सीएम 3 बजे पाटन के ग्राम खम्हरिया में नाला ब्रिज की शुरूआत करेंगे। वे 3.30 बजे ग्राम कौही पहुंचेंगे। यहां शिव मंदिर में पूजा अर्चना के बाद जल संसाधन विभाग के विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

इसके बाद सीएम भूपेश हेलीकॉप्टर से शाम 4.45 बजे राजिम पहुंचेंगे। वे राजिम माघी पुन्नी मेला में शामिल होंगे। कार्यक्रम के बाद रात्रि 8.15 बजे कार द्वारा रवाना होकर 9.15 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इससे पहले सीएम भूपेश बघेल व राज्यपाल अनुसूइया उइके ने महाशिव रात्रि पर जनता को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों को संस्कृति व परंपरा से जोड़ता है।

By admin